टीओआईएसए में सिंधु बनीं नंबर 1 खिलाड़ी, जूनियर हॉकी टीम रही सर्वश्रेष्ठ

Other Sports
टीओआईएसए में सिंधु बनीं नंबर 1 खिलाड़ी, जूनियर हॉकी टीम रही सर्वश्रेष्ठ

रियो में शानदार प्रदर्शन करने वाली जिम्नास्ट दीपा कर्माकर को सर्वश्रेष्ठ जिम्नास्ट के अलावा इंस्पिरेशनल ऑफ द इयर चुना गया।

नई दिल्ली। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु को सोमवार को मुंबई में आयोजित टाइम्स ऑफ इंडिया खेल पुरस्कारों (टीओआईएसए) में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के सम्मान से नवाजा गया। जूरी ने रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु को सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी के सम्मान के लिए भी चुना। किदांबी श्रीकांत को पीपल्स च्वाइस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी का सम्मान दिया गया।

Image result for toisa 2017

जूनियर हॉकी विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम को टीम ऑफ द इयर का अवॉर्ड दिया गया। हरजीत सिंह की कप्तानी में लखनऊ में हुए हॉकी जूनियर विश्व कप 2016 के फाइनल में भारत ने बेल्जियम को 2-1 से हराकर 15 साल बाद दूसरी बार विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम किया था। इस दौड़ में लगातार 19 मैचों में अपराजेय रहने वाली विराट कोहली की कप्तानी वाली टेस्ट टीम, कबड्डी वर्ल्ड कप टीम के साथ सीनियर बास्केटबॉल टीम भी शामिल थी।

Image result for जूनियर हॉकी विश्व कप

इसके अलावा भारतीय हॉकी को नई ऊंचाइयां देने वाले अजीत पाल सिंह को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया जबकि भारतीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और जिम्नास्टिक कोच बिश्वेवर नंदी को साल का सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार से नवाजा गया।

Image result for toisa 2017

जोरदार फॉर्म में चल रहे लेग स्पिनर रविच्रंद्रन को क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया तो वहीं इसी श्रेणी में पीपल्स च्वाइस अवॉर्ड भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने जीता। रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक को साल की सर्वश्रेष्ठ पहलवान का पुरस्कार दिया गया। रियो में शानदार प्रदर्शन करने वाली जिम्नास्ट दीपा कर्माकर को सर्वश्रेष्ठ जिम्नास्ट के अलावा इंस्पिरेशनल ऑफ द इयर चुना गया।

Image result for toisa 2017

टीओआईएसए द्वारा चुने गए विभिन्न खेलों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
बॉक्सिंग- विकास कृष्णन
बिलियडर्स- पंकज आडवाणी
ऐथलेटिक्स- ललिता बाबर
तीरंदाजी- अतनु दास
बैडमिंटन- पीवी सिंधु
क्रिकेट- आर. अश्विन
शतरंज- हरिका द्रोणावल्ली
फुटबॉल- जेजे लालपेखलुआ
हॉकी- रुपिंदरपाल सिंह
टेनिस- सानिया मिर्जा
कबड्डी- अजय ठाकुर
नौकायन- दत्तू बब्बन भोकानल
शूटिंग- अभिनव बिंद्रा
स्क्वॉश- दीपिका पल्लीकल
कुश्ती- साक्षी मलिक
जिम्नास्टिक- दीपा कर्माकर
गोल्फ- अर्निबान लाहिड़ी

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned