अवैध  खदान पर छापा, जेसीबी छोड़ी, दो ट्रक पकड़े

suresh mishra

Publish: Nov, 30 2016 09:27:00 (IST)

Panna, Madhya Pradesh, India
 अवैध  खदान पर छापा, जेसीबी छोड़ी, दो ट्रक पकड़े

केन नदी में यूपी के रेत कारोबारियों द्वारा सुनियोजित तरीके से जेसीबी से रेत का अवैध रूप से उत्खान किया जा रहा है। यहां से प्रतिदिन दर्जनों ट्रक व डंपर रेत का अवैध रूप से परिवहन भी किया जा रहा था।


पन्ना।
केन नदी में यूपी के रेत कारोबारियों द्वारा सुनियोजित तरीके से जेसीबी से रेत का अवैध रूप से उत्खान किया जा रहा है। यहां से प्रतिदिन दर्जनों ट्रक व डंपर रेत का अवैध रूप से परिवहन भी किया जा रहा था। मामले की शिकायत कई बार खनिज विभाग को भी की गई थी।

शिकायत मिलने पर मंगलवार की शाम खनिज विभाग ने राजस्व विभाग के साथ मिलकर भीना रेत खदान में छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान रेत से भरे दो ट्रकों को भी जब्त किया गया। जबकि मौके पर पाई गई जेसीबी और अन्य खाली डंपरों को छोड़ दिया गया। इससे विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई पर सवाल उठाए जा रहे हैं।


दो ट्रक रेत से भरे जब्त किए
जानकारी के अनुसार जिला खनिज अधिकारी अमित मिश्रा और तहसीलदार जेपी तिवारी पुलिस बल के साथ मंगलवार की शाम करीब 5 बजे भीरा रेत खदान पहुंचकर छापामार कार्रवाई की। बताया गया कि कार्रवाई के दौरन नदी किनारे से बड़ी मात्रा में अवैध रूप से रेत का उत्खनन होते पाया गया। बताया गया कि खनिज और राजस्व विभाग की इस कार्रवाई में खनिज विभाग की ओर से मौके से दो ट्रक रेत से भरे जब्त किए गए। यही माके पर रेत का अवैध रूप से उत्खनन करते पाई गई जेसीबी  और अवैध रूप से उत्खनित रेत को जब्त नहीं किए जाने पर भी सवाल उठाए गए हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned