करंट से मृत किशोरी का ट्रैक्टर-ट्रॉली में कर दिया PM, MP को इन डॉक्टरों ने किया शर्मसार

suresh mishra

Publish: Jul, 17 2017 11:10:00 (IST)

Panna, Madhya Pradesh, India
करंट से मृत किशोरी का ट्रैक्टर-ट्रॉली में कर दिया PM, MP को इन डॉक्टरों ने किया शर्मसार

करंट लगने से मृत किशोरी का ट्रैक्टर की ट्राली में तिरपाल लगाकर पोस्टमार्टम कर दिया। हैरानी की बात तो यह है कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान आसपास लोग मौजूद रहे।


पन्ना। करंट लगने से मृत किशोरी का ट्रैक्टर की ट्राली में तिरपाल लगाकर पोस्टमार्टम कर दिया। हैरानी की बात तो यह है कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान आसपास लोग मौजूद रहे। खुले में इस तरह पोस्टमार्टम किए जाने पर सवाल खड़े हुए हैं। हालांकि पुलिस का दावा है कि ट्राली पर मृत किशोरी की चोटों का मुआयना किया गया था।

मामला जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र का है। सूत्रों के अनुसार गुड़मनिया निवासी वीरन सिंह राजपूत की 15 वर्षीय बेटी रक्षा राजपूत की रविवार दोपहर करंट लगने से मौत हो गई थी।

पुलिस कर रही इंकार
जिसके शव को ट्रैक्टर की ट्राली में रखकर सिमरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्राली पर ही तिरपाल लगाकर पीएम किया गया। हालांकि पुलिस इससे इंकार कर रही है, जबकि सीएमएचओ ने पता नहीं होने की बात कहकर जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

खाना देकर लौटते समय हादसा
बताया गया है कि वीरन राजपूत खेत पर काम कर रहे थे। रविवार अवकाश होने के कारण बेटी रक्षा पिता के लिए खाना लेकर खेत गई थी। रास्ते में जमीन पर फैले तार पर पैर पड़ गया और करंट की चपेट में आ गई। जिससे मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया है कि करंट इतना जबर्दस्त लगा था कि एक पैर झुलस कर घुटने से अलग हो गया था।  

पोस्टमार्टम पर सवाल
खुले में ट्रैक्टर की ट्राली में किशोरी के पोस्टमार्टम को लेकर सवाल खड़े हुए हैं। हालांकि इस मामले को लेकर संबंधित डॉक्टर से संपर्क नहीं हो पाया। लेकिन पुलिस का दावा है कि ट्राली में पोस्टमार्टम नहीं हुआ था बल्कि डाक्टर ने चोटों का परीक्षण किया था। लेकिन डॉक्टर के हाथ के ग्लब्स कुछ और ही कहानी बता रहे हैं। बहरहाल सीएमएचओ डा एल के तिवारी ने पूरे प्ररकण को संवेदनशील बताते हुए जांच कराने की बात कही है।

खेत में बिखरा खाना
किशोरी के हादसे के शिकार होने और जमीन पर औंधे मुंह पड़े होने का दृश्य विचलित कर देने वाला था। करंट ने उसे संभलने तक का मौका नहीं दिया और साथ ले गई खाना खेत में फैल गया। पास से गुजर रहे किसी ने देखा तो इसकी सूचना दी। लेकिन तब तक सांस थम चुकी थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned