पटना में विरोध प्रदर्शन, भाजपा और लालू समर्थक आपस में भिड़े

Shribabu Gupta

Publish: May, 17 2017 01:13:00 (IST)

Patna, Bihar, India
पटना में विरोध प्रदर्शन, भाजपा और लालू समर्थक आपस में भिड़े

राजधानी पटना में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर लालू यादव के समर्थक राजद कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया...

पटना। राजधानी पटना स्थिति भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर गुस्साये राजद कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को आयकर विभाग द्वारा हुई छापेमारी की कार्रवाई के बाद राजद कार्यकर्ता काफी गुस्से में हैं। उनका गुस्सा बीजेपी कार्यालय पर फूट पड़ा है। कार्यकर्ता लगातार पत्थरबाजी कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार मौके पर पहुंचकर पुलिस पूरी स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश कर रही है। सूत्रों की मानें तो राजद कार्यकर्ता बीजेपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे थे और नारेबाजी कर रहे थे। उसके बाद से ही यह मामला हिंसक झड़प और पत्थरबाजी में बदल गया।

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चाहते हैं कि सांप भी मरे और लाठी भी नहीं टूटे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री में हिम्मत नहीं जो मंत्रीमंडल से लालू प्रसाद के बेटों तेजस्वी और तेजप्रताप को हटा कें। सरकार ने कोई प्राथमिकी आज तक नहीं दर्ज की।

मिट्टी घोटाले में जांच के आदेश आज तक नहीं दिए गए। सात सौ करोड़ के बन रहे लालू यादव के मॉल पर सरकार चुप है। मोदी ने कहा कि नीतीश कुमर लालू यादव को कमजोर रखकर अपनी सरकार आसानी से चलाना चाहते हैं। उनके दिल्ली में भी पुराने संपर्क हैं। इसलिए नीतीश कुमर ने एक दिन पूर्व कहा कि यदि कोई साक्ष्य है तो केन्द्र सरकार कानून का सहारा लेकर जांच करा लें।

मोदी ने फिर लगाए आरोप
मोदी ने यहां फिर खुलासे किए कि लालू यादव की बेटी और राज्य सभा सांसद मीसा भारती के नाम औद्य तरीके से संपत्ति बनाई गई। हवाला कारोबारी विवेक नागपाल ने १९९८ में बनी कंपनी सौंप दी। कंपनी ने दिल्ली में २ बीघा आठ डिसमिल जमीन भी मीसा को रजिस्ट्री कर दी। अवैध तरीके से इसमें करोड़ों की संपत्ति बनाई गई।

लालू के आवास पर सन्नाटा
छापेमारी के बाद राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर तो नेताओं का जमावड़ा लगा है पर गोपालगंज में लालू के आवास पर सन्नाटा पसरा है। कर्मचारी भी घर छोड़कर भाग निकले हैं। इधर लालू यादव के बचाव मेंनए-नए बयान पार्टी नेताओं की तरफ से दिए जा रहे हैं।

भाजपा का दो टूक
भाजपा नेता विनोद नारायण झा ने कहा कि नीतीश कुमार ने भाजपा को सत्ता से अलग किया था। भाजपा अपने दम पर देश और बिहार में सरकार बनाने में सक्षम हैं। नीतीश कुमार को भाजपा का साथ चाहिए तो केन्द्रीय नेतृत्व से बात करें।

नीतीश कुमार की चुप्पी टूटने के दूसरे ही दिन लालू परिवार के कई ठिकानों पर आयकर की छापेमारी से सियासी पारा अचानक काफी चढ़ गया है। इस पर लालू यादव के ट्विट ने खलबली मचा दी। लालू पा्रसाद ने ट्विट कर कहा कि भाजपा को नया एलायंस पार्टनर मुबारक। पर लालू इससे डरने वाला नहीं है। आखिरी दम तक लड़ूंगा।

लालू प्रसाद के इस ट्विट से गठबंधन में बेचैनी बढ़ गई। सफाई दी गई कि महागठबंधन अटूट है। सफाई में मनोज झा और रघुवंश प्रसाद सिंह उतरे। कहा कि बीजेपी के नए पार्टनर के रूप में आयकर और सीबीआई है। रघुवंश प्रसाद सिंह ने आरोप लगाए कि बाईस ठिकानों पर नहीं दो-तीन जगहों पर छापेमारी चल रही है। पटना स्थित राबड़ी देवी के आवास पर राजद नेताओं के जमावड़े के बीच से निकलकर रघुवंश सिंह भाजपा पर भड़के। कहा कि गठबंधन तोडऩे की कोशिश हो रही है। लेकिन यह टूटने वाला नहीं।

लालू यादव ने दोबारा ट्विट किया कि आरएसएस और भाजपा का लालू यादव से कंपकंपी छुटती है। लेकिन लालू डरने वाला नहीं है। शरीर में आखिरी सांस तक लड़ूंगा लालू यादव और उनका कुनबा बचाव की मुद्रा में है। जबकि सहयोगी जदयू और कांग्रेस की ओर से सीधे हुए बयान दिए जा रहे हैं। इधर भाजपा बेहद आक्रामक नजर आने लगी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned