कोहरा: 14 घंटे लेट रही राजधानी एक्सप्रेस, पांच उड़ानें रद्द

Shribabu Gupta

Publish: Dec, 02 2016 11:58:00 (IST)

Patna, Bihar, India
कोहरा: 14 घंटे लेट रही राजधानी एक्सप्रेस, पांच उड़ानें रद्द

गुरुवार को मौसम के बदलते तेवर ही और धुंध बढ़ने का प्रभाव ट्रेन व विमान सेवाओं पर भी पड़ा है...

पटना। मौसम के बदलते तेवर ही और धुंध बढ़ने का प्रभाव गुरुवार को ट्रेन व विमान सेवाओं पर भी पड़ा है। बिहार में प्रत्येक स्टेशन पर कई ट्रेनें लेट रही। जबकि पटना एयरपोर्ट पर 1 दिसंबर से पांच जोड़ी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। वहीं पटना-राजधानी एक्सप्रेस 14 घंटे की देरी से पटना पहुंची।

जानकारी के अनुसार इसके साथ ही यह गुरुवार को शाम 7:15 के बजाय सुबह 6:35 में दिल्ली के लिए रवाना हुई। वहीं, संपुर्ण क्रांती का समय शाम 5:50 थी वह शुक्रवार की सुबह 7:15 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हुई है।

अधिकारियों के अनुसार अगले साल 31 जनवरी को रिव्यू किया जाएगा। इसके बाद उड़ानों को लेकर निर्णय होगा। गुरुवार को एयरपोर्ट पर पहला विमान दिन 11 बजे पहुंचा। अभी शेड्यूल के अनुसार पटना पहली उड़ान दिल्ली के लिए 11 बजे है। अंतिम उड़ान भी इंडिगो की बेंगलुरु के लिए है।

ट्रेनों के लेट व रद्द होने से यात्रियों की खासी फजीहत रही। रिटार्यंरग रूम की र्बुंकग के लिए लोग परेशान दिखी। कई लोगों ने ऑनलाइन रूम बुक कर रात बिताई। राजधानी एक्सप्रेस के कई पैसेंजरों ने संबंधियों के यहां शरण ली। यात्रियों में अभी से ही ट्रेनों की लेटलतीफी को लेकर आक्रोश दिखा। यात्री रोहित ने बताया कि कोहरे का कहर अभी बाकी है ऐसे में अभी से ट्रेनों का इतना लेट होना शुभ संकेत नहीं है।

मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक एस सेनगुप्ता ने कहा कि फिलहाल न्यूनतम व अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक होने से ठंड का ज्यादा असर नहीं है। अगले दो दिनों तक गुरुवार की तरह ही धुंध दिखेगा। अगले कुछ दिनों में धुंध व कोहरा और बढ़ेगा जिससे ठंड बढ़ने की संभावना है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned