उधर बाघ कर रहा हमला,  इधर दो कैमरे हुए चोरी

Santosh Pandey

Publish: Feb, 17 2017 06:01:00 (IST)

Pilibhit, Uttar Pradesh, India
उधर बाघ कर रहा हमला,  इधर दो कैमरे हुए चोरी

अब हो चुकी हैं सात मौतें,  थाने में रिपोर्ट दर्ज

पीलीभीत। टाईगर रिजर्व में शिकारियों की दस्तक की आशंका जताई जा रही है। यहाॅ बीते दिन गश्त के दौरान वनकर्मियों ने पाया कि बाघ गणना में लगाये गये दो कैमरे गायब। इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी गयी जिसके बाद अधिकारियों के निर्देश पर थाना पूरनपुर में अज्ञात के खिलाफ कैमरा चोरी की रिपोर्ट लिखी गयी है। वहीं दो कैमरे चोरी होने के बाद टाईगर रिजर्व के अधिकारी किसी अन्होनी होने की दस्तक महसूस कर रहे है।

रिपोर्ट हुई दर्ज

पीलीभीत टाईगर रिजर्व के हरिपुर रेन्ज के बीट खिरकिया बरगदिया टाईगर की पसंदीदा जगह है यह एरिया बाघ को बहुत पसंद है। इस क्षेत्र में करीब 10-15 बाघ है और इनकी देखभाल व विचरण देखने के लिये हाईक्वालिटी के लाखों रूपए की कीमत के लेजर कैमरे लगाये गये है जिनकी क्षमता रात में भी काम करती है। बीते दिन यहाॅ गश्त पर निकले वनकर्मी सियाराम की नजर जब कैमरे लगाये गयी जगह पर पड़ी तो दो कैमरे नहीं मिले। वनकर्मी ने इसकी सूचना डीएफओ को दी जिसके बाद सियाराम की तहरीर पर थाना पूरनपुर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। हाल ही में हुये बाघ-मानव संघर्ष में हुयी 7 मौतों के बाद किसी उन्होंने घटना होने की आशंका जतायी जा रही है।


बाईट ब्रहमपाल सिंह
सीओ पूरनपुर


    












UP Youth Core Issues, Jago Janmat, Kanpur Constituency, Arya Nagar Constituency, Arya Nagar Vidhan Sabha, UP Health Core Issues, Election 2017, UP Election, 2017, UP Assembly Election, Assembly Election UP, Assembly Election 2017, 2017 Assembly Election

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned