7 साल की बच्ची ने Google से मांगी जॉब, खुद कंपनी CEO ने दिया जवाब 

Anuj Shukla

Publish: Feb, 16 2017 02:31:00 (IST)

Political
7 साल की बच्ची ने Google से मांगी जॉब, खुद कंपनी CEO ने दिया जवाब 

दरअसल, नन्ही क्लोई ने गूगल के ऑफिसों की तस्वीरें इंटरनेट पर देखी देखीं - जिनमें बीन बैग, गो-कार्ट और स्लाइड दिखाई दी थीं। 


नई दिल्ली. गूगल में नौकरी पाने के लिए एक सात साल की बच्ची ने कंपनी के सीईओ को चिट्ठी भेजी। उसने लिखा कि उसकी ख्वाहिश गूगल में नौकरी करना है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इसका जवाब भी दिया। सुंदर पिचाई का जवाब और बच्ची का ख़त सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। 

कहां की है "गूगल बॉस" को चिट्ठी लिखने वाली बच्ची 

सात साल की जिस बच्ची ने सुंदर पीछे को चिट्ठी लिखा था, वह इग्लैंड की है। उसका नाम कलोई ब्रिजवॉटर है। उसने खत में खुद को संभावित गूगल कर्मी के रूप में पेश किया और अपनी काबिलियतों का जिक्र किया। चिट्ठी में उसने बताया कि वह बीन बैग पर बैठ सकती है, स्लाइड पर फिसल सकती है, गो-कार्टिंग भी कर सकती है।
क्लोई के खत के मुताबिक़ गूगल में कर्मचारियों को यही काम करने होते हैं।
chloe bridgewater google letter

सुंदर पिचाई ने दिया ख़त का ऐसा जवाब 

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने क्लोई ब्रिजवॉटर के खत का खुद जवाब दिया है। गूगल के लेटरहेड पर लिखे खत में पिचाई ने क्लोई से कहा, "जब तुम्हारी स्कूली पढ़ाई ख़त्म हो जाएगी, तब मैं नौकरी के लिए भेजी तुम्हारी अर्ज़ी का इंतज़ार करूंगा।"

कलोई ने क्यों गूगल को लिखा 

दरअसल, नन्ही क्लोई ने गूगल के ऑफिसों की तस्वीरें इंटरनेट पर देखी देखीं - जिनमें बीन बैग, गो-कार्ट और स्लाइड दिखाई दी थीं। इसे देखने के बाद क्लोई ने समझा कि उसका सपना यहीं पूरा हो सकता है। उसने नौकरी के लिए अपने पिता की मदद से गूगल को यह खत लिख डाला। क्लोई और उसके पिता तब हैरान रह गए, जब उन्हें पिचाई की ओर से शानदार खत हासिल हुआ।

google pichai letter chloe bridgewater
कलोई के पिता ने पिचाई को लिखा ख़त 

लिंक्डइन पर क्लोई के पिता एन्डी ब्रिजवॉटर ने लिखा, "मैं इतने व्यस्त व्यक्ति (सुंदर पिचाई) का कितना भी शुक्रिया अदा करूं कम है, उन्होंने नन्ही बच्ची के सपने को एक कदम आगे ले जाने का वक्त निकाला। हालांकि मुझे पक्का नहीं पता कि क्लोई को जानकारी है भी या नहीं कि गूगल में काम करने के लिए गो-कार्टिंग के अलावा भी काफी कुछ करना होता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned