भारत के साथ शांति वार्ता स्थगित : अब्दुल बासित

Jameel Khan

Publish: Apr, 07 2016 06:50:00 (IST)

Political
भारत के साथ शांति वार्ता स्थगित : अब्दुल बासित

अब्दुल बासित ने साथ ही यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच कश्मीर मुद्दा अविश्वास की वजह है

नई दिल्ली। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने गुरुवार को कहा कि दोनों देशों के बीच शांति वार्ता स्थगित है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच कश्मीर मुद्दा अविश्वास की वजह है। उन्होंनें यह बात नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में कही। शांति वार्ता को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वर्तमान में अभी ऐसी कोई बैठक संभावित नहीं है। मेरा मानना है कि वर्तमान में दोनों देशों के बीच वार्ता निलंबित है।

बासित ने हाल ही में पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में पकड़े गए कथित भारतीय रॉ अधिकारी की भी बात की। भारत का कहना है कि पकड़े गए व्यक्ति का सरकार से कोई संबंध नहीं है। बासित ने कहा कि पाकिस्तान में कुलभूषण यादव की गिरफ्तारी से इस बात की पुष्टि होती है कि भारत उसके यहां अपने जासूसों के जरिए अशांति फैलाने का काम कर रहा है।

बासित ने कहा कि हालांकि ऐसे लोग हमारे यहां अशांति फैलाने में कभी कामयाब नहीं होंगे क्योंकि पाकिस्तानी विरोधी गतिविधियों के खिलाफ हमारी जनता एक है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने बुधवार को कहा था कि पठानकोट हमले की जांच करने के लिए उसकी संयुक्त जांच टीम भारत आई थी। जेआईटी पठानकोट में उस जगह भी गई थी जहां 'हमला' हुआ था, लेकिन भारतीय सुरक्षा बलों के गवाहों को उसके सामने पेश नहीं किया गया। 2 जनवरी को पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में भारत के सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned