बजट सत्र पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक आयोजित 

Political
बजट सत्र पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक आयोजित 

बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है,  मोदी सरकार का यह पहला पूर्ण बजट

नई दिल्ली। बजट सत्र के पर चर्चा के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक संसद में शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक शामिल हैं। बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। संभावना है कि मोदी सरकार का यह पहला पूर्ण बजट को दौरान सबसे ज्यादा हंगामा हो सकता है। मोदी सरकार को भी इस बात का अंदेशा है, इसलिए संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने बजट सत्र शुरू होने से एक दिन पहले संसद के दोनों सदनों के विभिन्न दलों के नेताओं की सर्वदलीय बैठक बुलाई है।



संसद का पिछला सत्र घरवापसी और बेतुके बयानों के चलते हंगामे का शिकार हो गया था उसे देखते हुए यह संभावना आधारहीन नहीं है कि इस बार भी संसद के दोनों सदनों की में हंगामा हो सकता है। बजट सत्र एक ऎसे में समय शुरू हो रहा है जब दिल्ली चुनाव नतीजों के कारण यह धारणा बनी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक चमक में कुछ कमी आई है।



मोदी सरकार ने पिछले साल मई में एक अंतरिम बजट पेश किया था। तब से लेकर अब तक जनता की उम्मीदें सरकार से बढ़ी ही हैं। ऎसे में सभी की निगाहें बजट सत्र पर टिकी हुई हैं। ऎसे में अगर संसद में विपक्ष हंगामा करता है, तो मोदी सरकार को अपनी बात रखने में काफी मुश्किल हो सकती है। कांग्रेस ने यह संकेत दे दिया है कि मोदी सरकार उससे मदद की उम्मीद न करे। इन स्थितियों में यह आवश्यक है कि सरकार विपक्षी दलों से मिलकर बजट सत्र को सुचारू रूप से चलाने की कोई राह निकाले।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned