उपराष्ट्रपति चुनाव: वेंकैया नायडू और गोपालकृष्ण गांधी ने भरा नामांकन

Political
उपराष्ट्रपति चुनाव: वेंकैया नायडू और गोपालकृष्ण गांधी ने भरा नामांकन

भाजपा के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू ने उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन भर दिया है। मंगलवार सुबह 11.30 बजे राज्यसभा के महासचिव शमशेर के शेरिफ को अपना नामांकन पत्र सौंपा।

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू ने उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन भर दिया है। मंगलवार सुबह 11.30 बजे राज्यसभा के महासचिव शमशेर के शेरिफ को अपना नामांकन पत्र सौंपा। इस अवसर पर वेंकैया के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत मोदी कैबिनेट के कई मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद थे। नामांकन के लिए जाने से पहले वेंकैय्या ने शहरी विकास मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री पद से इस्तीफा से दे दिया। राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया है। वहीं दूसरी ओर विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी ने भी दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब नामांकन किया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूद रहे। उपराष्ट्रपति पद के लिए 5 अगस्त को मतदान होगा। 



नामांकन के बाद भावुक हुए वेंकैया
वहीं दूसरी ओर नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए वेंकैया नायडू भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि जब मेरी उम्र एक साल की थी तभी मेरी मां का निधन हो गया था। भाजपा ने मुझे मेरी मां की तरह संभाला है। उन्होंने कहा कि ये मेरे लिए गर्व की बात है कि पार्टी ने मुझे उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया। उन्होंने कहा वे पीएम मोदी, अमित शाह समेत सभी भाजपा नेताओं के शुक्रगुजार हैं। 

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
वहीं जैसे ही अमित शाह ने वेंकैया नायडू के नाम की घोषणा की वैसे ही पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें सबसे योग्य उम्मीदवार बताया। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि वेंकैया नायडू को मैं कई वर्षों से जानता हूं। वे बहुत ही मेहनती हैं। उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया सबसे योग्य उम्मीदवार हैं।


दक्षिण भारत के कई नेताओं ने किया समर्थन का ऐलान
वहीं दूसरी ओर वेंकैया नायडू के नाम की घोषणा होते ही दक्षिण भारत की कई बड़ी पार्टियों ने वेंकैया के समर्थन का ऐलान कर दिया। तमिलनाडु के पूर्व सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम और टीआरएस ने कहा है कि वे उपराष्ट्रपति चुनाव में वेंकैया का समर्थन करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned