50-50 प्रधानमंत्री हैं नरेन्द्र मोदी, कालेधन वालों को बचा रहे - कांग्रेस

Vikas Gupta

Publish: Nov, 29 2016 07:09:00 (IST)

Political
50-50 प्रधानमंत्री हैं नरेन्द्र मोदी, कालेधन वालों को बचा रहे - कांग्रेस

'प्रधानमंत्री कालाधन धारकों को संरक्षण देने तथा उनके धन को सफेद बनाने के लिए आए दिन नये तरीके अपना रहे हैं'

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 'फिफ्टी फिफ्टी प्रधानमंत्री करार देते हुए मंगलवार आरोप लगाया कि वह कालाधन धारकों को बचाने के लिए तरह-तरह की योजनाएं शुरू करके फेयर एंड लवली स्कीम चला रहे हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री कालाधन धारकों को संरक्षण देने तथा उनके धन को सफेद बनाने के लिए आए दिन नये तरीके अपना रहे हैं। उनकी फेयर एंड लवली स्कीम के तहत गत एक जून से 30 सितम्बर तक घोषित कालेधन को सफेद बनाने के लिए उस पर 45 प्रतिशत कर लगाया गया। इस योजना के बाद प्रधानमंत्री ने आठ नवम्बर को कालाधन से लड़ाई लडऩे के नाम पर नोटबंदी का फरमान जारी किया। उनकी योजना औंधे मुंह गिर गयी तो अब वह आयकर कानून में संशोधन के नाम पर कालाधनधारक कल्याण योजना लेकर आ गए हैं।

योजना के तहत कालाधन धारकों को 49.5 प्रतिशत कर जमा कराकर कालाधन को सफेद बनाने की खुली छूट देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि आयकर कानून के तहत यदि कालाधन धारक से कालाधन पकड़ा जाता है तो उससे 132 प्रतिशत की दर से कर वसूला जाता है लेकिन मोदी सरकार कालाधन रखने वालों को बचा रही है और उनके लिए एक के बाद दूसरी कल्याणकारी योजना लेकर आ रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned