scriptmungeli news: Everyone took the pledge to make his terrain a hare, planted plants | अपने इलाके को हरियर बनाने सबने लिया संकल्प, लगाए फलदार पौधे | Patrika News

अपने इलाके को हरियर बनाने सबने लिया संकल्प, लगाए फलदार पौधे

हरियर छत्तीसगढ अभियान...

मुंगेली

Published: July 21, 2017 01:01:44 am

मुंगेली कलेक्टर एनएन एक्का ने हरियर छत्तीसगढ़ योजना एवं वृक्षारोपण महाअभियान के तहत गुरुवार को शासकीय जिला चिकित्सालय परिसर मुंगेली में नीम के पौधे और शासकीय प्राथमिक शाला रामगढ़ में करंज के पौधे रोपे। अपर कलेक्टर शरीफ मोहम्मद ने आंवला के पौधे लगाए। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएल घृतलहरे, सिविल सर्जन डॉ. आरके भुआर्य, जिला कार्यक्रम प्रबंधक उत्कर्ष तिवारी, कमलेश मिश्रा, मि_ू यादव सहित चिकित्सक एवं प्राथमिक शाला में शिक्षक उपस्थित थे।

घुठेरा नवागांव शाला में रोपे पौधे
राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना महावृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ गुरुवार से हुआ। नवागांव घुठेरा संकुल अंतर्गत प्राथमिक शाला घुठेरा में अतिथियों एवं ग्रामीणों द्वारा पौधे लगाए गए।। इस अवसर पर शाला के शिक्षक दीपक वेंताल ने प्रदूषण की चुनौतियों के बारे में बताते हुए जन भागीदारी की बात कही। कार्यक्रम में जिला पंचायत सभापति उर्मिला रमेश यादव, सरपंच देवहुति सोनकर, संकुल समन्वयक उमेश साहू, शिक्षाविद बाबूलाल वेंताल, स्कूल प्रभारी कमल चंद पटेल, निर्मला नेताम, खुमान सोनकर, मालती नेताम, कुमारी बाई गंधर्व, कल्याणी वस्त्रकार मौजूद थे।

 हमर मंडल हरियर अभियान शुरू
ुंगेली. भारतीय जनता पार्टी नगर एवं ग्रामीण मण्डल के कार्यकर्ताओं ने 'हमर मंडल हरियर मंडलÓ कार्यक्रम के तहत रामगढ़ स्कूल प्रांगण में पौधरोपण किया। इस अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य गिरीश शुक्ला, नपा के पूर्व अध्यक्ष शैलेष पाठक, कोषाध्यक्ष प्रेम आर्य, जनपद उपाध्यक्ष शिवप्रताप सिंह, नगर अध्यक्ष सुनील पाठक, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष मि_ू लाल यादव, पंकज सिंह, शंकर सिंह, कोटूमल दादवानी, शिवकुमार बंजारा, मानस सिंह, मुकेश रोहरा, मो. युसूफ, आनंद देवांगन, प्रवीण सोनी, रामकुमार जायसवाल, रमेश बुनकर, अन्नू सोनी, ओमप्रकाश उपाध्याय, पुहुपराम साहू, नीतेश भारद्वाज, पंकज सोनी, राजीव श्रीवास, शेषनारायण मोहले, लवन डाहिरे, राजेश्वर टंडन सहित स्कूल के शिक्षक और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। ग्राम दुल्हिनबाई में नगर उपाध्यक्ष किशोरी लाल केशरवानी के साईं फलाई एश ब्रिक्स परिसर में पौधे रोपे।

कृषि विभाग के अधिकारी - कर्मचारी ने लगाए पौधे
मुंगेली हरियर छत्तीसगढ़ अभियान के तहत कृषि विभाग कार्यालय के परिसर में गुरुवार को उपसंचालक कृषि एमआर तिग्गा एवं कार्यालयीन स्टाफ ने फलदार छायादार एवं औषधी पौधों का रोपण किया। रोपित पौधों की सुरक्षा एवं देखरेख का संकल्प भी लिया।

पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक ने किया पौधरोपण
मुंगेली. गुरुवार को पुलिस अधीक्षक नीथू कमल की उपस्थिति में रक्षित केन्द्र मुंगेली में पौधरोपण किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक नीथू कमल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्योतिं सिंह एवं समस्त रक्षित केन्द्र स्टॉफ द्वारा पर्यावरण में वृक्ष के महत्वों को ध्यान में रखते हुए पौधरोपण कर उसे संरक्षित करने का संकल्प भी लिया गया।

Everyone took the pledge to make his terrain a har
Everyone took the pledge to make his terrain a hare, planted plants

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.