NDA उम्मीदवार कोविंद को शिवसेना का समर्थन, सपा भी साथ 

prashant jha

Publish: Jun, 20 2017 09:30:00 (IST)

Political
NDA उम्मीदवार कोविंद को शिवसेना का समर्थन, सपा भी साथ 

एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अधिकांश सियासी पार्टियों का समर्थन मिल रहा है। सपा, वाईआरएस , AIADMK, बीजू जनता दल के बाद अब शिवसेना ने भी समर्थन कर दिया है। 

नई दिल्ली। बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को भाजपा ने राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अधिकांश पार्टियां समर्थन कर रही है। वाईआरएस , AIADMK, बीजू जनता दल के बाद अब एनडीए के घटक दल शिवसेना ने भी समर्थन किया है। वहीं लखनऊ में योग दिवस की पूर्व संध्या पर मंगलवार की शाम सपा नेता मुलायम सिंह यादव पीएम मोदी के रात्रि भोज में शामिल हुए। 
 

रामनाथ कोविंद का समर्थन करेगी शिवसेना 
शिवसेना राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करेगी। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने घोषणा की है कि शिवसेना राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए का समर्थन करेगी। उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रामनाथ कोविंद को समर्थन देने की घोषणा की। ठाकरे ने कहा कि हम रामनाथ कोविंद को शुभकामनाएं देते हैं।




पहले समर्थन से किया था इनकार
हालांकि शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा कि अमित शाह से इस मुद्दे पर चर्चा हुई थी। राष्ट्रपति चुनाव पर भी चर्चा हुई थी। मैंने अमित शाह से कहा था कि आप जब उम्मीदवार का एलान करें, तब मुझे बता दें हम शिवसेना नेताओं के साथ बैठक कर
फैसला लेंगे। कल रात अमित शाह जी का फोन आया, उन्होंने बताया कि हमने रामनाथ कोविंद जी का नाम तय किया है। आज हमने शिवसेना नेताओं के साथ बैठक की और इस बैठक में तय हुआ हम सारे वोट राम नाथ कोविंद को देंगे। शिवसेना ने अभी तक रामनाथ कोविंद के नाम का विरोध कर रही थी। सोमवार को मुंबई में एक साभ को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था कि अगर कोई सिर्फ वोट बैंक के लिए दलित को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना रहा है तो हम उनके साथ नहीं हैं। मोहन भागवत हमारी पहली पसंद हैं अगर किसी को उनसे आपत्ति है तो हमने एमएस स्वामिनाथन का नाम भी सुझाया है।

  कोविंद के लिए चित्र परिणाम

सपा नेता मुलायम ने भी किया समर्थन
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने राष्ट्रपति चुनाव पर बीजेपी का समर्थन किया है. मुलायम सिंह ने कहा कि बीजेपी ने एक राष्ट्रपति पद के लिए अच्छा उम्मीदवार दिया है. मुलायम ने बताया कि रामनाथ कोविंद से मेरे पुराने संबंध हैं। कोविंद की तारीफ के अलावा मुलायम सिंह ने उनके राष्ट्रपति बनने की संभावनाओं को भी मजबूत बताया। मुलायम ने कहा कि बीजेपी के पास बहुमत है। अगर एक-दो परसेंट की जरूरत पड़ेगी, तो बीजेपी मैनेज कर लेगी।


मुलायम ने रामनाथ कोविंद को समर्थन के लिए चित्र परिणाम

 एनडीए प्रत्याशी को बीजद का समर्थन
वहीं सर्वसम्मत से राष्ट्रपति चुनाव कराने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की कोशिश रंग लाने लगी है। ओडिशा से बीजू जनता दल ने एनडीए के राष्ट्रपति प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का एलान किया है।
मोदी ने प्रत्याशी घोषित करने के कुछ देर बाद बीजद सुप्रीमो मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बातचीत की। उसके बाद बीजद की ओर से कोविंद को समर्थन देने पर हामी भर दी। बीजद के पास 117 विधायक तथा लोकसभा और राज्यसभा में 30 सांसद हैं। बीजद प्रवक्ता राज्यसभा सदस्य प्रताप केशरी देव ने इसकी पुष्टि की। बीजद ने प्रत्याशी घोषणा होने तक अपने पत्ते नहीं खोले थे। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर नवीन पटनायक से ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, शरद यादव और सीताराम येचुरी भी नवीन निवास में मिल चुके हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned