राष्ट्रपति चुनाव: कोविंद के मुकाबले विपक्ष के कौन-कौन हो सकते हैं उम्मीदवार

Political
राष्ट्रपति चुनाव: कोविंद के मुकाबले विपक्ष के कौन-कौन हो सकते हैं उम्मीदवार

एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद का नाम घोषित करने के बाद विपक्ष भी अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारियों में लग गया है।

नई दिल्ली। एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद का नाम घोषित करने के बाद विपक्ष भी अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारियों में लग गया है। सूत्रों के अनुसार, इसके लिए 22 जून को गैर एनडीए दलों की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में विपक्ष के साझा उम्मीदवार को लेकर चर्चा की जाएगी।


ये भी पढ़ें-
narendra-modi-select-ram-nath-kovind-for-president-against-sonia-gandhi-and-mayawati-1604345/" target="_blank">मोदी के इस फैसले से माया, अखिलेश और सोनिया की बोलती हो गई बंद!


इन नामों पर होगी चर्चा
सूत्रों के अनुसार, गैर एनडीए दलों की बैठक में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, भारिपा बहुजन संघ के नेता व डॉ. बीआर अंबेडकर के पौत्र प्रकाश यशवंत अंबेडकर और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र व सेवानिवृत्त नौकरशाह गोपाल कृष्ण गांधी के नामों पर चर्चा होगी। बता दें कि गोपाल कृष्ण गांधी के नाम पर कई कांग्रेस के साथ तृणमूल कांग्रेस और कई अन्य दलों ने अपनी सहमति जताई है। 




ये भी पढ़ें-
नीतीश कुमार के सबसे बड़े फैसले पर BJP के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने लगाई थी मुहर

विपक्ष पर दलित नेता उतारने का दबाव
सूत्रों के अनुसार, एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए दलित नेता रामनाथ कोविंद का नाम घोषित करने के बाद विपक्ष पर भी दलित नेता को ही उम्मीदवार बनाने का दबाव बढ़ गया है। वहीं, बसपा प्रमुख मायावती ने भी विपक्ष की ओर से दलित नेता नहीं उतारने पर रामनाथ कोविंद को ही समर्थन करने का ऐलान कर दिया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned