लंदन में राहुल और बच्चन का एक ही पता है, बचेंगे नहीं : स्वामी

Shakti Singh

Publish: Nov, 22 2015 09:51:00 (IST)

Political
लंदन में राहुल और बच्चन का एक ही पता है, बचेंगे नहीं : स्वामी

स्वामी ने कहा कि इस मामले में राहुल गांधी अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं पाएंगे

मुंबई। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह कह कर सनसनी फैला दी कि राहुल गांधी और बच्चन परिवार का लंदन का पता एक ही रहा है। स्वामी ने कहा कि राहुल ने लंदन के कंपनी रजिस्ट्रार ऑफिस कंपनी हाउस में अपनी कंपनी बैकॉप्स लिमिटेड के जो दस्तावेज सन् 2003 जमा कराए हैं, उसमें राहुल गांधी का पता 2 FROGNAL WAY LONDON UK NW36XE लिखा है।

स्वामी ने कहा कि यह पता अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की पत्नी रमोला बच्चन के नाम पर भी रजिस्टर्ड है। हालांकि 2005 में इस पते को बदल कर 51 SOUTHGATE STREET, WINCHESTER, HEMPSHIRE, UK SO23 9EH कर दिया गया। 2003 से यही पता कंपनी का रिजस्टर्ड पता भी है।

'चमचा कहा, खुश हूं'
भारतीय जनता पार्टी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान का कड़ा जवाब दिया जिसमें उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चमचा कहा गया था। उन्होंने कहा कि 'मैं खुश हूं कि राहुल गांधी ने मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चमचा कहा क्योंकि कांग्रेस में चमचा एक बहुत ऊंचे दर्जे का पोस्ट होता है।'

राहुल का फंसना तय
स्वामी ने कहा कि इस मामले में राहुल गांधी अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं पाएंगे। अगर वे खुद को ब्रिटिश नागरिक साबित करते हैं तो उनकी संसद सदस्यता जाएगी और अगर वे खुद को भारतीय नागरिक साबित करते हैं तो उनके खिलाफ कम से कम 6 आपराधिक मुकदमे चलेंगे। जिनमें भ्रष्टाचार, फेरा और फेमा के अलावा चुनाव आयोग और देश को गुमराह करने मुकदमे भी चल सकते हैं, क्योंकि राहुल गांधी ने अपनी ब्रिटिश कंपनी से जो पैसा कमाया है उसे भारतीय कानून के मुताबिक भारत में कभी उजागर नहीं किया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned