आतंकवाद का धर्म से कोई लेना-देना नहीं, एकजुट हो दुनियाः मोदी

Puneet Parashar

Publish: Nov, 23 2015 10:20:00 (IST)

Political
आतंकवाद का धर्म से कोई लेना-देना नहीं, एकजुट हो दुनियाः मोदी

मोदी बोले दोनों देशों की सुरक्षा एजेंसियां और सेनाएं कड़े से कड़े संकट से उबरने के लिए तैयार हैं, इनफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में मलेशिया की अलग पहचान है।

कुआलालंपुर। तीन दिवसीय मलेशिया की यात्रा के दूसरे दिन राजधानी कुआलालंपुर में मोदी का भव्य स्वागत किया गया। नरेंद्र मोदी के मलेशियाई समकक्ष नजीब रजाक ने उनका गले मिलकर स्वागत किया। देश में बढ़ती असहिष्णुता के सवालों का पीएम मलेशिया में जवाब देते हुए कहा कि विविधता ही हिन्दुस्तान की ताकत है। भारत सरकार हर किसी के अधिकारों की रक्षा करती है। पीएम ने अपने भाषण में कहा कि "आतंकवाद दुनिया के लिए खतरा है। दुनिया के देशों को इसके खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सुरक्षा सहयोग बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई है। दोनों देशों की सुरक्षा एजेंसियां और सेनाएं कड़े से कड़े संकट से उबरने के लिए तैयार हैं। मोदी ने दोनों देशों के संबंधों पर जोर देते हुए कहा कि व्यापार और निवेश को और बढ़ाया जा सकता है। इनफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में मलेशिया की अलग पहचान है।

सोमवार को मलेशियाई पीएम संग मोदी ने द्विपक्षीय बातचीत की। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत और मलेशिया के साझा बयान में कहा कि दोनों देश आपसी संबंध मजबूत करने और पार्टनरशिप बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। गौरतलब है कि मोदी ने शनिवार को 13वें आसियान (दक्षिणपूर्व एशियाई देशों के संघ) सम्मेलन में शिरकत की और रविवार को 10वें पूर्व एशिया सम्मेलन में भी हिस्सा लिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned