2015 Top 10 बेस्ट सेलिंग Cars

Anil Jangid

Publish: Dec, 24 2015 03:45:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
 2015 Top 10 बेस्ट सेलिंग Cars

शानदार माइलेज और आकर्षक फीचर्स के चलते ये कारें बिकी सबसे ज्यादा

साल 2015 में भारतीय कार मार्केट में कई कंपनियों द्वारा कई सारी कारें लॉन्च की गई, लेकिन इनमें से कुछ कारें लॉन्चिंग के साथ ही बाजार में छा गईं। यहां हम आपको बता रहे हैं उनमें से 10  सबसे शानदार कारों के बारे में जो आपको भी आ सकती है पसंद।

1. मारूति सुजुकी अल्टो 800

यह कार जब लॉन्च हुई है तब से सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है। मारूति सुजुकी की एंट्री लेवल हैचबैक कम कीमत, आकर्षक डिजाइन और अच्छे फीचर्स की वजह से सबकी चाहत बनी रही। 2015 के अक्टूबर महीने में इस कार की 22861 यूनिट्स बिकी।

2. मारूति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर

मारूति सुजुकी की यह दूसरी कार है जो साल 2015 में सबसे ज्यादा बिकने वाली रही। कंपनी ने इसका नया वर्जन पेश किया था जो लोगों को खूब पसंद आया। पेट्रोल और डीजल मॉडल के साथ कई सारे वेरियंट्स, ग्लोबल लुक और प्रीमियम फीचर्स के बावजूद प्रतिस्पर्धात्मक कीमत होने की वजह से लोगों ने इस कॉम्पेक्ट सेडान की जबरदस्त बिक्री हुई। 2015 में अक्टूबर के महीने में इस कार की 21084 यूनिट्स बिकी।

3. मारूति सुजुकी स्विफ्ट

मारूति की यह तीसरी कार है जो टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों में तीसरे नंबर रही। प्रीमियम फीचर्स, आकर्षक लुक, वेल्यू फोर मनी, बेहतर प्रदर्शन, आकर्षक माइलेज तथा पेट्रोल और डीजल इंजन मॉडल्स की पसंद के चलते भारतीय लोगों ने इसे खूब पसंद किया। साल 2015 के अक्टूबर महीने में ही इस कार की 17669 यूनिट्स बिकी। इसी के साथ ही भारत की फेवरेट हैचबैक कार भी बन चुकी है।

4. मारूति सुजुकी वेगॅन आर

टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों में इस कार का चौथा नंबर रहा। जबरदस्त स्पेस, कम कीमत, बेहतर माइलेज, नए कलर्स और कई सारे वेरियंट्स की वजह से इस एंट्री लेवल हैचबैक कार को भारतीय ग्राहकों ने खूब पसंद किया। इस साल अक्टूबर के महीने में ही इस कार की 14734 यूनिट्स बिकी।

5. हुंडई ग्रैंड आई10

भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई की यह हैचबैक कार पांचवी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। इस आकर्षक स्टाइल वाली हैचबैक कार को इसके शानदार प्रदर्शन और माइलेज, प्रीमियम फीचर्स तथा पेट्रोल के साथ-साथ डीजल मॉडल में होने की वजह से खूब खरीदा गया। 2015 के अक्टूबर महीने में इस कार की 14079 ईकाइयां बिकी।

6. हुंडई आई20

हुंडई की यह दूसरी कार है जो 2015 की टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों में नंबर 6 पर रही। प्रीमियम स्टाइल, हाई क्वालिटी इंटीरियर, ग्रेट पावर तथा आकर्षक माइलेज के चलते प्रीमियम हैचबैक चाहने वाले ग्राहकों के यह कार पहली पसंद रही। साल 2015 की शुरूआत से ही इस कार की बिक्री प्रत्येक महीने 10 हजार यूनिट्स से ज्यादा रही, जबकि अक्टूबर में ही 11019 ईकाइयां बिकी।

7. महिन्द्रा बोलेरो

भारतीय ऑटोमोबाइल निर्माता महिन्द्रा की यह एंट्री लेवल एसयूवी कार जब से लॉन्च हुई है तभी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार रही है। जबरदस्त प्रदर्शन, वेल्यू फोर मनी, अग्रेसिव एसयूवी लुक के चलते भारतीय ग्राहकों ने इसे खूब पसंद किया। इस साल अक्टूबर के महीने में इस कार की 7754 यूनिट्स बिकी।

8. हुंडई क्रेते

हुंडई ने अपनी इस पहली कॉम्पेक्ट एसयूवी कार को इसी साल लॉन्च किया है। आकर्षक बॉडी डिजाइन, अग्रेसिव लुक, शानदार इंटीरियर, प्रीमियम फीचर्स की वजह से यह टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों में रही।  रेनो डस्टर, निसान टेरेनो, फोर्ड ईकोस्र्पो तथा मारूति सुजुकी एसक्रॉस की टक्कर में आई इस एसयूवी कार की अक्टूबर के महीने में ही 7225 यूनिट्स बिकी।

9. होंडा सिटी

जापानी कार निर्माता की यह अब तक की सबसे आकर्षक और वेल्यू फोर मनी कार है जो इस साल भी टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों में शुमार रही। होंडा सिटी में पेट्रोल के साथ-साथ डीजल मॉडल आने के बाद इसकी बिक्री में जबरदस्त इजाफा हुआ। इस साल अक्टूबर में ही इस कार की 6971 यूनिट्स बिकी।

10. होंडा अमेज

होंडा की यह दूसरी कार है जो 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में नंबर 10 पर रही। कम कीमत, प्रीमियम फीचर्स, शानदार माइलेज तथा लुभावने लुक के चलते इस कार भारतीय ग्राहकों ने खूब पसंद किया। पेट्रोल के अलावा डीजल मॉडल की च्वॉइस के चलते इस कार अक्टूबर के महीने में ही 6971 यूनिट्स बिकी।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned