Hyundai वर्ना का फेसलिफ्ट अवतार में आएगी नजर, जाने कब तक होगी लॉन्च

Kamal Rajpoot

Publish: Apr, 28 2017 03:17:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
Hyundai वर्ना का फेसलिफ्ट अवतार में आएगी नजर, जाने कब तक होगी लॉन्च

नई वर्ना के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। नई वर्ना का सीधा मुकाबला मारूति सियाज और होंडा सिटी से होगा।

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई मोटर इंडिया इस साल भारत में अपने प्रीमियम सेडान वर्ना के फेसलिफ्ट अवतार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार को इस साल अक्टूबर तक लॉन्च कर सकती है। आपको नई वर्ना के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। नई वर्ना का सीधा मुकाबला मारूति सियाज और होंडा सिटी से होगा।

नई वर्ना के एक्सटीरियर में कई बदलाव किए जाएंगे। इसमें कासकैडिंग ग्रिल, स्वेप्ट ब्लैक हैडलाइट और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स लगाई जाएंगी। इसके अलावा इसमें नए अलॉय व्हील्स, नया फ्रंट लिप स्पॉयलर, क्रोम एलीमेंट्स के साथ स्पोर्टीयर बंपर डिजाइन, रुश्वष्ठ हॉरीजोंटल टेललैंप्स और माउल्डेड रियर स्पॉयलर भी लगाया जाएगा। 

एक्सटीरियर के साथ वर्ना के इंटीरियर में कुछ चेंज किए गए है। कहा जा रहा है नई वर्ना का इंटीरियर टूसों और एलैंट्रा की तरह ही दिया जाएगा। फीचर्स के तौर पर इसमें सिल्वर ट्रिम के साथ ऑल ब्लैक इंटीरियर और HVAC वेंट्स दिए जाएंगे। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 8 इंच टचस्क्रीन AVN सिस्टम और स्टार्ट/स्टॉप बटन दिया सकता है। 

जहां तक हो कंपनी फेसलिफ्ट वर्ना को  मौजूदा मॉडल वाले इंजन के साथ उतार सकती है। बता दें मौजूदा वर्ना पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में लॉन्च होगी। मौजूदा वर्ना के पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर और 1.6 लीटर का इंजन दिया गया है। डीजल वेरिएंट में 1.4 लीटर और 1.6 लीटर का इंजन का इस्तेमाल हुआ है। 

पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है रखा गया है, जबकि डीजल वर्जन में 6-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। नई वर्ना में 4-स्पीड ऑटोमैटिक की जगह 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned