भारत में लॉन्च हो सकती है चीन की ये खूबसूरत कारें, इस कंपनी ने दी जानकारी

Popular Cars & Bikes
भारत में लॉन्च हो सकती है चीन की ये खूबसूरत कारें, इस कंपनी ने दी जानकारी

SAIC मोटर ने कहा कि वह भारत में जनरल मोटर्स इंडिया के बंद पड़े हलोल प्लांट में अपनी फैक्ट्री लगाएगी। इस ब्रांड के कई मॉडल्स को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट की गिनती दुनिया के बड़े-बड़े ऑटो मार्केट में होने लगी है। भारतीय ऑटो बाजार लगातार ग्रोथ की ओर अग्रसर है। यही कारण है कि दुनिया के बड़े देश यहां आकर अपने बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं। अब भारतीय ऑटो इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के लिए चीन भी बेताब है। 

चीन की कार कंपनी SAIC मोटर कॉरपोरेशन ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि वह भारत आने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी की ओर से कहा गया कि वह भारत में अपने ब्रिटिश स्पोर्ट्स ब्रांड एमजी की कारों को भारत में लॉन्च करेगी। SAIC मोटर ने कहा कि वह भारत में जनरल मोटर्स इंडिया के बंद पड़े हलोल प्लांट में अपनी फैक्ट्री लगाएगी। इस ब्रांड के कई मॉडल्स को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 

MG3 
यह बी प्लस सेगमेंट की हैचबैक कार है। इसके स्टैंडर्ड सेगमेंट में क्लाइमेंट कंट्रोल, रेन सेसिंग वाइपर, चार तरह के वन टच विंडोज, क्रूज कंट्रोल और मल्टीपल एयरबैग्स दिए गए है। भारत में इस कार की टक्कर मारुति बलेनो, हुंडई एलिट  i20 और होंडा जैज से होगी। 

MG GS

MG GS

भारत में इस समय स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) की डिमांड बहुत ज्यादा है, ऐसे में सैइक इस सेगमेंट की सबसे पॉपलुर कार एमजी जीएस को भारत में लॉन्च कर सकती है। यह कार एसयूवी प्लेटफार्म पर बनी है। इसका डाइमेंशन- 4500mm लंबी, 1855mm चौड़ी और 1655mm ऊंची है।

MG XS

MG XS

इस कार को सैइक ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय बाजार में शोकेस किया है। बता दें एमजी एक्सएस एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है। कंपनी इस कार को दो पेट्रोल इंजन 1.0 लीटर टर्बोचाज्र्ड और 1.5 लीटर के साथ पेश किया जा सकता है। भारत में इस एसयूवी को फोर्ड ईको स्पोर्ट, विटारा ब्रेजा और हुंडई क्रेटा से कड़ी टक्कर मिलेगी।

MG6 

MG6
यह एमजी ब्रांड की इकलौती सेडान कार है, इसकी सबसे खास बात इसका इंटीरियर स्पेस है। इस कार में 4 सिलेंडर 1.9 लीटी मोटर इंजन लगा है जो 148PS की पॉवर के साथ 350Nm का टार्क जनरेट करता है। यह कार मात्र 8.4 सेकेंड में 0 से 100 केएमपीएच की स्पीड पकड़ कर सकती है।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned