हथियारों से लैस इस कार में व्हाइट हाउस जाएंगे ट्रम्प, जानिए कितनी सेफ है

Anil Jangid

Publish: Nov, 11 2016 02:29:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
हथियारों से लैस इस कार में व्हाइट हाउस जाएंगे ट्रम्प, जानिए कितनी सेफ है

यह खासतौर पर डोनाल्ड ट्रम्प के लिए बनाई गई विशेष कार है

नई दिल्ली। अमरीका में हुए प्रेसिडेंट के चुनावों का रिजल्ट आ चुका है जिसके तहत रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रम्प यूएस के अगेले प्रेसिडेंट हैं। ट्रम्प ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है इसके अलावा ट्रम्प यूएस के इतिहास में प्रेसिडेंट बनने वाले सबसे उम्रदराज शख्स और पिछले 60 साल में प्रेसिडेंट बनने वाले गैरराजनीतिक व्यक्ति हैं। आपको बता दें कि यूएस के प्रेसिडेंट जिस कार में बैठकर व्हाइट हाउस जाते हैं वो बहुत ही खास होती है। दुनिया में यूएस प्रेसिडेंट चाहे किसी भी देश में जाए लेकिन वो सवारी अपनी ही कार में करते हैं। राष्ट्रपति ओबामा के लिए भी विशेष कार बनाई गई थी। इसीलिए अब ट्रम्प के लिए भी विशेष कार बनाई जिसका नाम दी बीस्ट है।

‘द बीस्ट’ कार में बैठकर से जाएंगे व्हाइट हाउस
यूएस राष्ट्रपति के लिए स्पेशल व्हीकल बनाने वाली कंपनी जनरल मोटर ने अपनी नई कार की टेस्टिंग की है। खबर है कि इस कार की फोटो लीक हो गई है। ट्रम्प इसी कार से ‘व्हाइट हाउस’ जाएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले भी जनरल मोटर्स ने राष्ट्रपति ओबामा के लिए 'Caddy on a tank frame' कार बनाई थी।

ये है कार की खूबियां
सिक्योरिटी के लिहाज से यह लाजवाब कार है। कार की विंडो 5 इंच मोटी है और पूरी तरह से बुलेट प्रूफ है। कैमिकल अटैक की स्थिति में कार में ऐसा सिस्टम, जो कार को पूरी तरह से सील कर देगा। इससे अंदर बैठे लोगों को कोई नुकसान नहीं होगा। कार अगले हिस्से में इन्फ्रा रेड कैमरा लगा हुआ है।

कई तरह के हथियारों से लैस
इस कार के बुलेट प्रूफ टायर्स हैं जो किसी भी हाल में फ्लैट अथवा पंक्चर नहीं होते। नुकीले हथियारों और गोलियों से हमला होने पर भी यह कार चलती रहेगी। यह कार पूरी तरह बुलेटप्रूफ और ग्रेनेड प्रूफ है। धमाके होने पर भी कार में बैठे लोगों को कोई नुकसान नहीं होगा। इसके अलावा यह कार कई तरह के खतरनाक हथियारों से भी लैस है। जिनसे किसी भी स्थिति का सामना किया जा सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned