भारत में अब नहीं बेची जाएगी Hyundai  हैचबैक कार i10, ये है वजह

Kamal Rajpoot

Publish: Mar, 09 2017 04:51:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
भारत में अब नहीं बेची जाएगी Hyundai  हैचबैक कार i10, ये है वजह

दक्षिण कोरिया की कार मेकर कंपनी Hyundai ने भारत में लोकप्रिय हैचबैक कार i10 के प्रोडक्शन बंद करने का निर्णय लिया है।

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कार मेकर कंपनी Hyundai ने भारत में लोकप्रिय हैचबैक कार i10 के प्रोडक्शन बंद करने का निर्णय लिया है। कंपनी की ओर से जारी बयान में यह कहा गया कि भारत में अब i10 कार नहीं बेचा जाएगा। कंपनी की योजना अब प्रीमियम और आधुनिक उत्पादों पर अधिक जोर देने की है। कंपनी ने इस कार को 2007 पेश किया था। 

Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड ने इस छोटी कार के उत्पादन पर रोक लगा दी है। हालांकि इस कार ने काफी समय तक ऑटो मार्केट में अपना कब्जा जमा के रखा था। अपने लॉन्चिग से अब तक वैश्विक और घरेलू मार्केट में कंपनी ने आई 10 के 16.95 लाख यूनिट सेल की है। कंपनी बंद की गई इस कार के जगह पहले ही ग्रैंड आई 10 कार पेश कर चुकी है। ग्रैंड आई 10 को भारत में 2013 के मध्य में लॉन्च किया गया था, जिसके बाद से यह कार अच्छी बिक्री कर रही है।

बता दें देश की दूसरी सबसे बड़ी कार मैन्‍युफैक्‍चरिंग कंपनी Hyundai अब प्रीमियम उत्पादों पर अधिक ध्यान दे रही है। आने वाले चार सालों में कंपनी की योजना 8 नए प्रोडक्ट को लॉन्च करने की है। इनमें तीन प्रोडक्ट को पूरी तरह से नए सेगमेंट में पेश होंगे जबकि 5 प्रोडक्ट मार्केट में मौजूदा मॉडल्स के अपग्रेडेड वर्जन होंगे। इसके अलावा कंपनी ने आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कारों को तैयार करने के बारे में भी विचार कर रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned