इंफोसिस ने दिखाई ड्राइवर लैस कार की पहली झलक, आपने देखी क्या ?

Kamal Rajpoot

Publish: Jul, 14 2017 06:08:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
इंफोसिस ने दिखाई ड्राइवर लैस कार की पहली झलक, आपने देखी क्या ?

इंफोसिस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्‍स इंटेलिजेंस, चालक रहित वाहनों के निर्माण की दिशा में काम कर रही है।

नई दिल्‍ली। भारतीय दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस अब सॉफ्टवेयर से आगे बढ़कर कुछ नया प्लान कर रही है। कंपनी ने अपनी ग्रोथ को बढ़ाने के लिए एक नए क्षेत्र में उतरने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्‍स इंटेलिजेंस, चालक रहित वाहनों के निर्माण की दिशा में काम कर रही है।

इस बात की पुष्टि तब हुई जब इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का आज पहली बार एक खास ड्राइवर लैस वाहन में बैठकर आॅफिस आए। बता दें गोल्‍फ कार्ट आकार में नजर आ रहे इस वाहन को इंफोसिस की मैसूर स्थित इंजीनियरिंग सर्विस ने विकसित किया है। सिक्का ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बारे में और कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी। 

सिक्का ने कहा कि कौन कहता है कि हम परिवर्तनकारी प्रौद्योगिकियों का निर्माण नहीं कर सकते। हम ड्राइवर लैस कार की तकनीक पर गंभीरता से काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि इस समय हमें कुल आय को 10 फीसदी नई तकनीकों और सेवाओं से प्राप्‍त हो रहा है, जो कि दो साल पहले तक अस्‍तित्‍व में ही नहीं थीं। इस क्षेत्र में विकास की बहुत संभावनाएं हैं और हमारा पूरा ध्‍यान इसी पर है। 

सिक्का ने कहा कि इंफोसिस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से जुड़े प्रोजेक्‍ट पर काम करने के लिए हजारों इंजीनियरों के एक पूल की स्‍थापना करना चाहता है। उन्‍होंने कहा कि ड्राइवर लैस कार वह तकनीक है जिसे हर ऑटोमोबाइल कंपनी प्राप्‍त करना चाहती है और हम इसी के लिए टैलेंट तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned