महिंद्रा ने उतारी 26 km/l का माइलेज देनी वाली मिनी वैन, कीमत बहुत कम

Kamal Rajpoot

Publish: Jul, 13 2017 05:26:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
महिंद्रा ने उतारी 26 km/l का माइलेज देनी वाली मिनी वैन, कीमत बहुत कम

महिंद्रा ने इस मिनी वैन को  डीजल, पेट्रोल और सीएनजी तीनों इंजन विकल्पों के साथ मार्केट में उतारा है

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख यू​टीलिटी वाहन निर्माता कंपनियों में शुमार महिंद्रा एंड महिंद्रा ने गुरुवार को छोटा पैसेंजर कॉ​मर्शियल वाहन को लॉन्च कर दिया। मार्केट में यह जीतो मिनी वैन के नाम से जाना जाएगा। जीतो मिनी वैन की मुंबई एक्सशोरूम कीमत 3.45 लाख रुपए से शुरू होगी। 

तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश हुई जीतो मिनी वैन
महिंद्रा ने इस मिनी वैन को  डीजल, पेट्रोल और सीएनजी तीनों इंजन विकल्पों के साथ मार्केट में उतारा है। इस वाहने के ढांचे को दो रूप में पेश किया गया है— पहला हार्ड टॉप और दूसरा सेमी हार्ड टॉप। इस वाहन में डायरेक्‍ट इंजेक्‍शन इंजन लगा हुआ है जो अधिकतम 16 एचपी की पावर पैदा करता है। कंपनी का दावा है एक लीटर फ्यूल में 26 किलोमीटर का सफर कर सकेगी। 

2015 में एक मिनी ट्रक के रूप में लॉन्‍च हुआ था जीतो
बता दें महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सबसे पहले जीतो को 2015 में एक मिनी ट्रक के रूप में लॉन्‍च किया था। इस वाहन को शहरी और अर्द्धशहरी क्षेत्रों में सार्वजनिक परिवहन को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष (ऑटोमोटिव क्षेत्र) राजन वढेरा ने कहा कि हमने ग्राहकों के बीच विशिष्ट जरूरत के अंतर की पहचान की और मुझे विश्‍वाास है कि जीतो मिनीवैन अधिक कुशल, सुरक्षित और आरामदेह यात्रा ​का अनुभव प्रदान करेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned