जेनेवा ऑटो शो में मर्सडीज ने उतारी महंगी SUV Maybach G650 Landaulet, कीमत 3.34 करोड़

Popular Cars & Bikes
जेनेवा ऑटो शो में मर्सडीज ने उतारी महंगी SUV Maybach G650 Landaulet, कीमत 3.34 करोड़

इस कार को मेबैक जी650 लैंडोलेट ( Maybach G650 Landaulet ) नाम दिया गया है। इसकी कीमत 3 करोड़ 34 लाख रुपए है।

नई दि‍ल्‍ली। जेनेवा ऑटो एक्सपो 2017 में दुनियाभर की ऑटामोबाइल कंपनियां ने अपनी लेटेस्ट और नई कारों को शोकेस किया है। इस फेहरिस्त में अपने आप को शामिल करते हुए लग्जरी कार मेकर कंपनी मर्सडीज ने अपनी सबसे महंगी एसयूवी कार को पेश किया है। इस कार को मेबैक जी650 लैंडोलेट ( Maybach G650 Landaulet ) नाम दिया गया है। इस कार का लुक कुछ ऑफ रोडर, कुछ लिमोजिन और कुछ एसयूवी वाला नजर आ रहा है। 

mercedes

इस कार की कीमत 3 करोड़ 34 लाख रुपए है। इस कार के यह खासियत है कि खराब सड़कों पर यह रफ्तार के साथ दौड़ती हुई नजर आएगी। कंपनी ने इस कार के इंटीरियर लुक पर काफी मेहनत की है जो कि इसके इंटीरियर फोटोज को देखने पर साफ नजर आ रहा है। इस कार के अंदर काफी स्पेस है, साथ ही इसकी सीटों को इस तरह मोडिफाइड किया गया है ताकि यह बैठने आपको आरामदायक फील हो। 

mercedes

मर्सडीज की  Maybach G650 Landaulet  का ग्राउंड क्लीयरेंस लगभग 2 फीट है। कार के फ्रंट सीट पर बैठने वाले व्यक्ति को कंवेशनल रूफ मिलेगी लेकिन पीछे बैठने वाले लोग फोल्डिंग रूम में है जो कि अपने आप खुल सकती है। कार में मैक्‍सि‍मम कम्‍फर्टेंबल दि‍या गया है। रीयर में लोगों की सीट्स को एयर चैंबर्स के तौर पर बनाया गया है। यहां मसाज प्रोग्राम्‍स भी बनाया गया है।

mercedes

साथ ही मसर्डीज कार के रीयर में ग्‍लास से इसका पार्टि‍शन कि‍या गया है। पीछे बैठने वाले पैसेंजर्स को बड़े थर्मल कप होल्‍डर्स दि‍ए गए हैं। यहां ब्रेवरेज को गर्म या ठंडा दोनों रखा जा सकता है। कार में प्रत्‍येक पैसेंजर के पीछे एक 10 इंच, हाई रेजोलूशन स्‍क्रीन लगी हुई है। कार के इंजन और क्षमता की बात करें तो जी650 लैंडआउलेट कार में वी12 बि‍टर्बो इंजन है जो 630 एचपी पावर और 738 एलबी-फटी का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। मर्सडीज ने फिलहाल इस कार के 99 यूनिट ही तैयार किए है जिन्हे इस साल बेचा जाएगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned