लॉन्चिग के लिए तैयार है मारूति की New DZire, 5000 रुपए में करें बुकिंग

Kamal Rajpoot

Publish: Apr, 26 2017 01:03:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
लॉन्चिग के लिए तैयार है मारूति की New DZire, 5000 रुपए में करें बुकिंग

नई डिजायर को सुजुकी के नए बी-प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसके व्हीलबेस को पहले की तुलना में 20mm बढ़ाया गया है

नई दिल्ली। देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी अपनी नई 3rd जनरेशन डिजायर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह कार अगले माह 16 मई को लॉन्च की जाएगी। कंपनी नई डिजायर को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में लॉन्च करेगी। जो लोग इस कार को खरीदने का मन बना रहे है उनके लिए एक गुड न्यूज है। मारूति ने इस कार की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार को आप अपने लिए मात्र 5 हजार में बुक करवा सकते है। कंपनी ने कुछ डीलरशिप पर इस सेडान कार की बुकिंग शुरू कर दी है। 

इस कार को अभी बुक करने पर आपको एक तो फायदा यह होगा कि कार की डिलीवरी आपको औरों से पहले मिल जाएगी क्योकि आपने अक्सर देखा होगा कि मारूति कारों में लंबी वेटिंग चलती रहती है, ऐसे में जो लोग पहले बुकिंग करा लेते है उन्हें वेटिंग की मार नहीं झेलनी पड़ती। नई डिजायर को सुजुकी के नए बी-प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसके व्हीलबेस को पहले की तुलना में 20mm बढ़ाया गया है, जिससे इसके केबिन में पहले से ज्यादा जगह मिलेगी। सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग और एबीएस सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलेंगे। नई डिजायर का बूट स्पेस 376 लीटर का है, जो कि पुराने मॉडल से 60 लीटर ज्यादा है।

नई डिजायर के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है यानि यह कार मौजूदा मॉडल वाले 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश होगी। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एजीएस गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। बता दें पुरानी डिजायर में एजीएस गियरबॉक्स का विकल्प केवल डीजल इंजन में ही मिलता था, जबकि पेट्रोल में 4-स्पीड टॉर्क कंवर्टर सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया था। एजीएस गियरबॉक्स वी वेरिएंट से मिलेगा। मार्केट में इस कार की सीधी टक्कर टाटा टिगॉर, फोर्ड फीगो एस्पायर, होंडा अमेज़, फॉक्सवेगन एमियो और हुंडई एक्सेंट से होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned