वापस आ रही है Honda की ये मशहूर कार, Auto Expo 2016 में होगी पेश

Anil Jangid

Publish: Dec, 26 2015 10:20:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
 वापस आ रही है Honda की ये मशहूर कार, Auto Expo 2016 में होगी पेश

होंडा की शहूर सेडान कार अकॉर्ड को एकबार फिर से लॉन्च किया जा रहा है

नई दिल्ली। होंडा की मशहूर सेडान Accord एकबार फिर से भारतीय मार्केट में लॉन्च होने जा रही है। कंपनी ने 2013 के बाद भारत में इस कार की बिक्री बंद कर दी थी। अब खबर है कि होंडा अकॉर्ड एक बार फिर से भारत में वापसी कर रही है।

इस सबसे खास बात ये है कि नई Honda Accord हाइब्रिड इंजन के साथ भारत में लॉन्च होगी। इस कार को 2016 दिल्ली ऑटो एक्स्पो में शोकेस किया जाएगा। बताया जा रहा है कि नई होंडा अकॉर्ड अप्रैल 2016 तक लॉन्च की जाएगी।


नई होंडा अकॉर्ड में 2-लीटर, 16-वॉल्व आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन लगा होगा। साथ ही, एक इलेक्ट्रिक मोटर लगा होगा जो लिथियम-ऑयन बैटरी से जुड़ा होगा। गाड़ी का इंजन 141 बीएचपी की ताकत देगा, वहीं हाइब्रिड सिस्टम को मिला दें तो इंजन की ताकत 196 बीएचपी की हो जाएगी और टॉर्क 306 एनएम का होगा। गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक सीवीटी ट्रांसमिशन लगा होगा।

हालांकि, होंडा अकॉर्ड के भारतीय मॉडल के फीचर्स के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है कि नई अकॉर्ड में एपल कारप्ले अथवा एंड्रॅयड ऑटो लगा होगा। माना जा रहा है कि नई होंडा अकॉर्ड की कीमत 28 से 32 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned