स्कोडा की नई SUV कोडिएक की बुकिंग शुरू, इन कारों को देगी टक्कर

Kamal Rajpoot

Publish: May, 03 2017 02:35:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
स्कोडा की नई SUV कोडिएक की बुकिंग शुरू, इन कारों को देगी टक्कर

कंपनी ने इस एसयूवी की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार को 51 हजार रुपए में कंपनी के डीलरशिप शोरूम पर बुक किया जा सकता है

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल कंपनी स्कोडा भारत में अपनी प्रीमियम एसयूवी को कोडिएक को लॉन्च करने तैयारी कर रही है। कंपनी ने इस एसयूवी की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार को 51 हजार रुपए में कंपनी के डीलरशिप शोरूम पर बुक किया जा सकता है। डीलर्स का मानना है कि भारतीय बाजार में यह कार इस साल की आखिरी तिमाही तक लॉन्च हो जाएगी। इसकी कार की अनुमानित कीमत 25-30 लाख के आसपास बताई जा रही है। 

भारतीय ऑटो मार्केट में स्कोडा की इस कार की टक्कर टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और फॉक्सवेगन टिग्वॉन से होगी। आपको बता दें भारत में इस कार का प्रोडक्शन औरंगाबाद प्लांट में किया जाएगा। इस एसयूवी कार को फॉक्सवेगन ग्रुप के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कोडिएक अब तक सबसे बड़ी एसयूवी कार के रूप में नजर आएगी, जिसमें स्कोडा बैज भी दिया जाएगा। इस कार का नाम अलस्का में पाए जाने वाले भालू के नाम पर रखा गया है। यह एक 7 सीटर कार है। 

इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन के मामले में यह कार जबरदस्त है। कंपनी इस 7 सीटर कार को 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उतार सकती है। 1.4 लीटर इंजन 150PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करेगा जबकि 2.0 लीटर टर्बो इंजन 180PS की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। दोनो ही इंजनों के साथ 6 स्पीड DSG ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन भी दे सकती है, जो 190PS की पावर और 400Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। टर्बो डीजल इंजन 7 स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होंगे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned