टाटा टियागो और फोर्ड एंडीवर की कीमत में इजाफा, जानिए कितनी महंगी हुई

Anil Jangid

Publish: Aug, 13 2016 11:26:00 (IST)

Popular Cars & Bikes
 टाटा टियागो और फोर्ड एंडीवर की कीमत में इजाफा, जानिए कितनी महंगी हुई

टाटा ने अपनी टियागो हैचबैक तथा फोर्ड ने एंडीवर एसयूवी कार की कीमतों में इजाफा किया है

नई दिल्ली। भारत में प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी टियागो हैचबैक कार की कीमत बढ़ा दी है। वहीं, फोर्ड इंडिया ने भी अपनी लग्जरी एसयूवी कार एंडीवर की कीमत में इजाफा किया है। गौरतलब है कि हाल ही में मारूति और हुंडई ने भी अपनी कारों की कीमत में इजाफा किया था टाटा टियागो हैचबैक कार की कीमत अब 6000 रूपए तक बढ़ चुकी है। इस कार को शुरू से ही अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। ज्यादा मांग के चलते ग्राहकों को इसके लिए 3 महीने तक का इंतजार करना पड़ रहा है। इसकी करीब 23000 बुकिंग अभी तक पेंडिंग पड़ी है।
tata Tiago

टाटा टियागो के खास फीचर्स
टाटा टियागो के पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन मॉडल्स में उतारा गया है। इसके पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर रेवोट्रोन इंजन दिया गया है जो 85 पीएस का पावर और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके पेट्रोल मॉडल का माइलेज 23.84 किलोमीटर प्रति लीटर है। वहीं, टाटा टियागो डीजलमें 1.1 लीटर रेवोटॉर्क इंजन दिया गया है जो 70 पीएस का पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसका माइलेज 27.28 किमी प्रति लीटर है। इन दोनों ही मॉडल्स 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।
ford Endaevour
फोर्ड एंडीवर की कीमत और खास फीचर्स
फोर्ड इंडिया ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी एंडेवर की कीमत में 1.72 लाख रूपए तक की बढ़ोतरी की है। इस कार की प्रत्येक महीने 400 से 600 यूनिट बिक रही है। हालांकि हाल ही में फोर्ड ने अपनी फीगो और फीगो एस्पायर कीमत में 91000 रूपए तक की कटौती भी की है। फोर्ड एंडेवर दो डीजल इंजन में उपलब्ध है। इसके मॉडल में 2.2 लीटर 4-सिलेन्डर इंजन दिया गया है जो 160 पीएस का पावर और 385 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड तौर पर दिए गए हैं, जबकि 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मौजूद है। इसके दूसरे मॉडल में 3.2 लीटर 5-सिलेन्डर इंजन दिया गया है जो 200 पीएस का पावर और 470 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned