इस पूर्व विधायक की दिलेरी को आप भी करेंगे सलाम, तस्करों को ऐसे खदेड़कर बचाई दर्जनों पशुओं की जान

Pratapgarh, Uttar Pradesh, India
इस पूर्व विधायक की दिलेरी को आप भी करेंगे सलाम, तस्करों को ऐसे खदेड़कर बचाई दर्जनों पशुओं की जान

पूर्व विधायक के दम के सामने फीकी पड़ी तस्करोंं के पिस्टल की ताकत

प्रतापगढ. कहते हैं कि किसी भी काम को करने का जज्बा अगर इंसान में हो तो वो काम पूरा ही हो जाता है। पर काम पूरा करने के लिए आत्म विश्वास और दिलेरी हर किसी में नहीं होती और जिसमें होती है सफलता उसके कदम जरूर चुमती है। 

जी हां इसी तरह की दिलेरी का परिचय दिया है प्रतापगढ़ जिले के पूर्व बसपा विधायक बृजेश मिश्र सौरभ ने पूर्व विधायक की दिलेरी से दर्जनों पशुओं को तस्करों के हाथ से बचाया जा सका। जिसके लिए पूर्व विधायक ने तस्करों से डटकर मुकाबला किया और तस्करों की फायरिंग के जवाब में मोर्चा संभालते हुए तस्करों को खदेड़ डाला। हालांकि बृजेश मिश्र इस समय भाजपा में शामिल हो गये हैं और यूपी में भाजपा का जनाधार बढ़ाने का काम कर रहे हैं। 

जी हां यूपी में पशुतस्करी का गोरखधंधा खूब फल-फूल रहा है। हैरानी वाली बात तो ये है कि कानून की नजरों के नीचे इस काम को अंजाम दिया जाता है। पुलिस महकमे से जुड़े हुए लोग इस धंधे को बढ़ावा दे रहे हैं। दरसअल, मामला प्रतापगढ़ का है जहां बीजेपी नेता और इलाके के पूर्व विधायक बृजेश सौरभ परिवर्तन यात्रा की तैयारियों का जायजा लेकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान उन्होंने जंगल की तरफ से दर्जन भर गायों और बैलों को पीटते हुए ला रहे लोगों को रोक लिया। 

इसके बाद जब उनसे पशुओं के बारे में जानकारी ली गई तो उन लोगों ने हथियार निकाल लिए। मौके पर पूर्व विधायक और नेता के सुरक्षाकर्मियों ने भी मौर्चा संभाल लिया और उसके बाद पशुतस्कर हवा में फायरिंग करते हुए वहां से फरार हो गए। इसके बाद बृजेश सौरभ ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस पशुतस्करों की तलाश में लगी हुई है। पशु तस्करों के वहां से फरार होने के बाद नेताजी के समर्थकों ने काफी दूर तक उन लोगों का पीछा किया लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

इसके बाद पूर्व विधायक बृजेश सौरभ ने आईजी इलाहाबाद जोन, डीआईजी ,एसपी प्रतापगढ़ समेत अधिकारियों को सूचना दी। काफी देर बाद भी पुलिस नहीं पहुँची तो बीजेपी कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। इसपर एसओ अंतू पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। भाजपा नेता से मामले की जानकारी लेने के बाद पुलिस पशु तस्करों की तलाश में जुटी हुई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned