फेस्टिव सीजन में क्यों खरीदें प्रॉपर्टी, ये रहे 5 कारण

Property Buying Tips
फेस्टिव सीजन में क्यों खरीदें प्रॉपर्टी, ये रहे 5 कारण

आखिर क्यों फेस्टिव सीजन में खरीदनी चाहिए प्रॉपर्टी, पता लगाने के लिए पढ़े ये पांच कारण, जिनसे होगा आपको फायदा

जयपुर। फेस्टिवल सीजन बिल्डरों के लिए सबसे बेहतरीन समय माना जाता है। क्योंकि निवेशकों और प्रॉपर्टी खरीददारों को त्योहारी सीजन के बंपर ऑफर्स का बेसब्री से इंतजार रहता है। अधिकतर बायर्स फेस्टिवल सीजन में ही घर खरीदना या प्रॉपर्टी में इवेस्टमेंट करना चाहते हैं। जानिए, त्योहारी सीजन में प्रॉपर्टी खरीदने के पांच कारण

1. इस अवधि के दौरान सबसे ज्यादा इनकम : अधिकांश व्यक्तियों को त्योहारी सीजन में बोनस या अन्य बेनिफिट्स के चलते सबसे ज्यादा इनकम होती है। इसलिए अधिकांश लोग त्योहारी सीजन में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बनाते है। क्योंकि बायर्स को ऑफर्स के चलते और कम कीमत में उन्हें अच्छी सुविधा मिल जाती है।

2. बैंकों के आकर्षक ऑफर्स : अधिकतर बैंक त्योहारी सीजन में सुपर ऑफर का ऎलान करते है। इस समय निश्चित रूप से बैंक कम ब्याज दरों पर ऋण, कुछ शुल्क पर छूट की घोष्ाणा करते हैं और अधिकतर बायर्स इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं।

3. डेवलेपर्स के बंपर ऑफर : इस समय डेवलपर्स भी अनेक प्रकार के ऑफर्स का ऎलान करते हैं और बायर्स भी इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं।

4. मुफ्त पाने का सबसे बड़ा मौका : अधिकतर डेवलपर्स त्योहारी सीजन के मद्देनजर मुफ्त मॉड्यूलर किचन, फ्री पार्किग सुविधा, स्टांप शुल्क और पंजीकरण शुल्क पर विशेष छूट आदि विशेष प्रस्तावों की योजना की घोषणा करते हैं।

5. बिल्डर्स से ज्यादा पाने का सबसे अच्छा मौका : त्योहारी सीजन के मद्देनजर अधिकतर बिल्डर्स नगद छूट, सोने के सिक्के, फ्री होलिडे, कूपन और अन्य लाभ का फायदा देते जिससे इस सीजन में सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी की खरीदारी होती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned