जदयू ने सोनिया गांधी के संसदीय झेत्र में रखा कदम

Abhishek Gupta

Publish: Dec, 01 2016 06:05:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
 जदयू ने सोनिया गांधी के संसदीय झेत्र में रखा कदम

रायबरेली में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन ने डॉक्टर भारती पांडे को जिले की किसी जगह से भी उम्मीद्वार घोषित किया जा सकता है।

रायबरेली. रायबरेली में आज जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुरेश निरंजन "भैया" जी एवं प्रदेश महासचिव माननीय सुभाष पाठक  का रायबरेली आगमन हुआ और उन्होंने दीप पैलेस में प्रेस वार्ता की जिसमें बीजेपी की बहुभाषी ब्राह्मण समाज संघ की राष्ट्रीय महामंत्री डा0 भारतीय पांडेय जो उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के  कैबनेट मंत्री डा. मनोज पांडेय की भाभी है और बीजेपी के जिला व्यापार उद्योग मंडल के सदस्य रवि तिवारी भी और अनेक पार्टी के सदस्य जेडीयू के कार्यक्रम में मौजूद रहे।

रायबरेली में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन ने डॉक्टर भारती पांडे को जिले की किसी जगह से भी उम्मीद्वार घोषित किया जा सकता है। उनका यह कहना है कि डॉक्टर भारती पांडे जहां से जिस विधानसभा से चाहेंगी वहां से इनको टिकट दिया जाएगा और प्रत्याशी बनाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टर भारती पांडेय पर उनके पति राकेश पांडे जी और पूरे परिवार के साथ जो भी लोगों ने अन्याय किया है वह काफी गलत हुआ है। लेकिन उन्होंने उनके पति के समाज में किए गए कार्य को एक संघर्षशील व्यक्ति बताया और कहा कि अगर डॉक्टर भारती पांडे भी उनके ही जैसे समाज में कार्य करेंगी तो पार्टी उनको पूरी तरह से मदद करेगी। 

उन्होंने कहा कि जेडीयू पार्टी वह पार्टी है, जिसे चौधरी चरण सिंह, कर्पूरी ठाकुर, लोहिया गांधी, जयप्रकाश जैसे लोगों ने बड़ी मेहनत से खड़ा किया है। आधुनिक सिद्धांत पर यह पार्टी आगे बढ़ रही है। इस पार्टी ने हमेशा अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष किया है और करती रहेगी। हमारे तमाम नेता समाज और देश को अच्छी राह दिखाने में लगे हैं। और वह काफी चरित्रवान भी है। अध्यक्ष माननीय नितीश कुमार राजनीतिक के एक मॉडल है और एक समाज के प्रेरणास्रोत भी है। 


इसी तरह शरद यादव ने भी अपने लंबे राजनीतिक जीवन में किसी प्रकार का कोई दाग नहीं लगने दिया है।  इसलिए मेरे नेता ऐसा ही आगे कार्य करते रहेंगे और जो भी इस पार्टी से जुड़ते हैं उनसे भी उम्मीद की जाती है कि उन्हीं के पदचिन्हों पर वो आगे पार्टी को बढ़ायेंगे और अपनी छवि को भी साफ सुथरा रखेंगे जिससे इस देश में कोई किसी तरह का आरोप न लगा सके। अभी हाल में शरद यादव, अजीत सिंह  ने मिलकर आरके चौधरी की पार्टी बीएस4 के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। यह एक अच्छा प्रयास है। उत्तर प्रदेश में हम लोग एक विकल्प  के तौर पर आगे आ रहे हैं जिससे समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और साथ ही भारतीय जनता पार्टी के झूठे वादों से जनता काफी त्रस्त चुकी है। 

उन्होंने आगे कहा कि बिहार में नितीश कुमार सुशासन लाए हैं, जिसने 12 साल के शासन में भ्रष्टाचार को हटाकर गुंडाराज को हटाकर कानून का राज कायम किया। शराबबंदी कानून के तहत जो यहां पर बंद करने का आवाहन किया गया था। उससे बिहार की जनता काफी खुशहाल जीवन बिता रही है। आज बिहार की जनता में सबसे ज्यादा महिलाएं खुशी का इजहार कर रही है क्योंकि उनके परिवार में अब शराब पीकर घरेलू हिंसा नहीं होती है। सबसे ज्यादा जो लोग मरते थे तो ज्यादातर शराब से और घरेलू हिंसा के कारण। आज बिहार में तीन चीजे खत्म हो चुकी हैं - घरेल हिंसा, घरेलू अत्याचार, और साथ में शराब पीने आज दुर्घटनाएं भी काफी कम हो गई। क्योंकि ज्यादातर शराब पीकर दुर्घटना हुआ करती थी। आज परिवार के बुजुर्गों या युवा जब घर आते हैं तो अपने झोले में शराब की बोतल नहीं साग सब्जी फल और बच्चों की किताबों को लेकर आते हैं। वो अपने परिवार के भविष्य की चिंता कर रहे हैं। क्योंकि वह लोग आज अपनी मेहनत की कमाई से जो पैसा आता है वह अपने बच्चों पर खर्च करते हैं। जैसे वह आने वाले समय के लिए भविष्य देखना चाहते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned