गोवर्धनपुर की जर्जर मार्ग को सुधारने उठी मांग

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Feb, 16 2017 05:14:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
गोवर्धनपुर की जर्जर मार्ग को सुधारने उठी मांग

-डीएफएम फंड से निर्माण के लिए लगाई गई गुहार, -शिव सेना सहित क्षेत्र के लोगों ने सौंपा ज्ञापन

रायगढ़. शहर के बोइरदादर की जर्जर मार्ग को सुधारने के लिए पिछले दिनों भूमि पूजन किया गया। ऐसे में इस मार्ग की हालत अब सुधर जाएगी, लेकिन इसी मार्ग से लगे गोवर्धनपुर मार्ग की हालत को लेकर प्रशासन के अधिकारी अभी भी गंभीर नहीं हुए हैं। ऐसे में शिव सेना के साथ क्षेत्र के लोग इस सड़क की जर्जर हालत को दूर करने के लिए गुहार लगाई है। ताकि सड़क का निर्माण होने के बाद लोगों को राहत मिल सके।

शहर के बोइरदादर मार्ग की हालत लंबे समय से खराब है। इस मार्ग को लेकर कई बार क्षेत्र के लोगों ने धरना प्रदर्शन व चक्काजाम आंदोलन तक किया। इसके बाद सड़क निर्माण किए जाने की स्वीकृति मिली। पिछले दिनों बोइरदादर की जर्जर सड़क में निर्माण करने के लिए भूमिपूजन भी किया गया। ऐसे अब जल्द ही इस क्षेत्र के लोगों को जर्जर मार्ग से मुक्ति मिलेगी, लेकिन इसी मार्ग से लगे गोवर्धनपुर मार्ग पर प्रशासन का ध्यान नहीं गया है। यहां के सड़क की हालत पर गौर करे तो यहां भी काफी खराब स्थिति है। इसकी वजह से लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानी हो रही है। खास बात यह है कि सड़क की हालत खराब होने के बाद भी उक्त मार्ग में भारी वाहनों की रेलमपेल मची रहती है। इससे कई बार छोटी-छोटी दुर्घटनाएं भी हो चुकी है। ऐसे में क्षेत्र के लोग इस सड़क की हालत में सुधार की मांग लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे थे। वहीं ज्ञापन देते हुए सड़क निर्माण किए जाने की मांग भी की गई।

डीएमएफ मद से हो निर्माण- मौजूदा समय में बोइरदादर क्षेत्र की सड़क का निर्माण जाएगा, उसमें डीएमएफ मद का उपयोग होगा। वहीं विभागीय अधिकारियों का कहना था कि इस फंड में अभी भी राशि शेष है। ऐसे में लोगों द्वारा यह मांग की गई है कि गोवर्धनपुर मार्ग की जर्जर हालत को भी डीएमएफ मद से दूर किया जा सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned