आयुक्त की बैठक से 12 मोहर्रिर गायब

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Feb, 17 2017 04:16:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
आयुक्त की बैठक से 12 मोहर्रिर गायब

नगर निगम में संपत्ति कर को लेकर आयोजित हुई आयुक्त की बैठक में 12 मोहर्रिर गायब रहे। ऐसे में विभागीय चर्चा नहीं हो सकी। इस बात को लेकर नाराज आयुक्त ने मोहर्रिरों को नोटिस जारी किया है।

रायगढ़. नगर निगम में संपत्ति कर को लेकर आयोजित हुई आयुक्त की बैठक में 12 मोहर्रिर गायब रहे। ऐसे में विभागीय चर्चा नहीं हो सकी। इस बात को लेकर नाराज आयुक्त ने मोहर्रिरों को नोटिस जारी किया है।

वहीं नोटिस का जवाब 24 घंटे के भीतर देने का स्पष्ट आदेश में नोटिस में है। ऐसा नहीं किए जाने पर विभागीय कार्रवाई की गाज भी मोहर्रिरों पर गिर सकती है।

नगर निगम में संपत्ति कर को आन लाइन वसूली किए जाने की तैयारी की जा रही है। इस तैयारी को लेकर बीते 15 फरवरी को नगर निगम में बैठक आयोजित की गई थी।

बताया जा रहा है कि आयुक्त के माध्यम से इस बैठक में शामिल होने का निर्देश राजस्व विभाग से प्रत्येक मोहर्रिरों को मौखिक रूप से दिया गया था। इसके बाद भी निगम के 12 मोहर्रिर बैठक में नहीं पहुंचे।

हालांकि शेष मोहर्रिरों व निगम के अन्य अधिकारियों के साथ आयुक्त ने संपत्ति कर को आन लाइन किए जाने के संबंध में चर्चा किया। वहीं निर्देश के बाद भी मोहर्रिरों के बैठक में नहीं पहुंचने पर नाराजगी भी जाहिर की।

 साथ ही संबंधितों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश भी दिया गया था। इस निर्देश के तहत शुक्रवार को आयोजित बैठक से गायब रहने वाले मोहर्रिरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

वहीं नोटिस में 24 घंटे के भीतर जवाब देने का स्पष्ट निर्देश का भी उल्लेख किया गया है। वहीं यह कहा जा रहा है कि नोटिस का जवाब नहीं मिलने की स्थिति में संबंधितों पर विभागीय कार्रवाई की गाज भी गिर सकती है।

ये मोहर्रिर थे बैठक से गायब
आयुक्त के बैठक रहने के मामले में तीन महिला मोहर्रिर के साथ 9 पुरुष मोहर्रिर थे। इसमें से अनुसुईया गहलोत, रजनीता कुजूर, संध्या देवांगन के अलावा नीलाराम लहरे,

आर्शीवाद सिंह, ओम प्रकाश पाडेंय, कन्हैया होता, पीर मोहम्मद, शमीम अख्तर अंसारी, मनमोहन सिदार, हृदय राम पटेल व निरंजन गुप्ता हैं। इन सभी को नोटिस जारी किया गया है।

महत्वपूर्ण कार्यों में उदासीनता
जारी किए गए नोटिस में इस बात का हवाला भी दिया गया है। संपत्ति कर निगम का एक महत्वर्पूण अंग है। इसके लिए बैठक आयोजित की गई थी।

वहीं इस बैठक की सूचना मिलने के बाद भी संबंधितों के द्वारा बैठक में उपस्थित नहीं हुए। ऐेसे में यह बात महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति उदासीनता का परिचायक है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned