स्वतंत्रता दिवस के जश्न की शुरूआत इस वर्ष होगी महिला क्रिकेट से

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jul, 18 2017 12:54:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
स्वतंत्रता दिवस के जश्न की शुरूआत इस वर्ष होगी महिला क्रिकेट से

कलेक्टर शम्मी आबिदी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आगामी 15 अगस्त को जिले में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली।

रायगढ़. कलेक्टर शम्मी आबिदी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आगामी 15 अगस्त को जिले में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम, रंगोली प्रतियोगिता, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ थीम पर आधारित होगा।

साथ ही बेटियों को खेलकूद के प्रति बढ़ावा देने के लिए 12 अगस्त को बेटियों के लिए क्रिकेट प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस मुय समारोह मिनी स्टेडियम रायगढ़ में आयोजित किया जाएगा। जिला स्तरीय अधिकारी स्वतंत्रता दिवस के दिन प्रात: 7.30 बजे अपने-अपने कार्यालय में ध्वजारोहण करने के पश्चात प्रात: 8 बजे कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित समारोह में शामिल होंगे। तत्पश्चात मिनी स्टेडियम में सभी अधिकारियों को शामिल होना होगा।

उन्होंने मुख्य समारोह स्थल में बैठक व्यवस्था, पेयजल, माइक, सजावट, निमंत्रण, पार्किग व्यवस्था, सुरक्षा आदि अन्य व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है।

कलेक्टर ने कहा कि वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए मुख्य समारोह स्थल में वाटर प्रुफ पंडाल अनिवार्य रूप से लगाए जाए।

साथ ही स्कूली बच्चों के द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम देशभक्ति एवं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ थीम पर आधारित होनी चाहिए। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी एवं सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग के अधिकारी को जिम्मेदारी दी गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned