रेलवे ट्रैक बदलने कोतरा रोड फाटक लगतार दो दिन 5 घंटे रहेगा बंद

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jul, 17 2017 06:32:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
रेलवे ट्रैक बदलने कोतरा रोड फाटक लगतार दो दिन 5 घंटे रहेगा बंद

रायगढ़-किरोड़ीमल के बीच स्थित कोतरारोड समपार फाटक पर दो दिनों तक सड़क परिचालन बंद रहेगा। जिसकी वजह हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर बिछाए गए रेलवे ट्रैक के पांत को बदलने की कवायद की जाएगी।

रायगढ़. रायगढ़-किरोड़ीमल के बीच स्थित कोतरारोड समपार फाटक पर दो दिनों तक सड़क परिचालन बंद रहेगा। जिसकी वजह हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर बिछाए गए रेलवे ट्रैक के पांत को बदलने की कवायद की जाएगी।

इस बीच मंगलवार व बुधवार को दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक सड़क मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन को बंद करने का फैसला किया है। इस बीच रेल सेवा भी प्रभावित होने की बात कही जा रही है।

हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर सवारी व मालवाहक ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन का लेकर कोतरारोड समपार फाटक के रेल पांत को बदलने का फैसला किया गया है।

इसके लिए रेलवे की ओर से करीब 5 घंटे का ब्लॉक भी लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार  लगातार दो दिन मंगलवार व बुधवार को उक्त ब्लॉक लिया गया है।

जिसके तहत दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक उक्त समपार फाटक पर रेल सेवा के साथ ही सड़क मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन भी बंद करने का फैसला किया गया है।

रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग नेे इसकी जानकारी स्थानीय कोतरारोड थाना को देने के साथ ही आरपीएफ व जीआरपी को भी दी है। जिससे रेल पांत बदलने के तय समय पर सुरक्षा को लेकर जवानों की तैनाती की जा सके।
 
वाहनों की लगेगी लंबी कतार- जानकारों की माने तो कोतरारोड फाटक जिले का एक मुख्य मार्ग है। जहां छोटे वाहनों के अलावा भारी वाहनों की रेलमपेल मची रहती है।

मंगलवार व बुधवार को दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक फाटक बंद रहने की स्थिति में दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतार लगने की बात कही जा रही है।

जिससे उद्योगों के साथ ही स्थानीय लोगों के कार्य भी प्रभावित होने तय है। हालांकि इस ब्लॉक से मालगाडिय़ों के परिचालन प्रभावित होने से रेलवे को भी राजस्व का नुकसान होने की बात कही जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned