खाट पर सो रहे थे पति-पत्नी और बच्चा, अचानक बीच में घुस गया सांप, फिर जो हुआ...

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jul, 18 2017 04:04:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
खाट पर सो रहे थे पति-पत्नी और बच्चा, अचानक बीच में घुस गया सांप, फिर जो हुआ...

पति-पत्नी और उनका मासूम चार साल का बच्चा एक साथ खाट पर सो रहे थे कि आधी रात को उनके बिस्तर पर सांप आ गया।

रायगढ़. पति-पत्नी और उनका मासूम चार साल का बच्चा एक साथ खाट पर सो रहे थे कि आधी रात को उनके बिस्तर पर सांप आ गया। किसी को कुछ पता नहीं चला, लेकिन सांप के आने का परिणाम अगले दिन सुबह पता चला इसके बाद तो घर ही नहीं गांव में कोहराम मच गया था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिले के छाल थाना क्षेत्र के बंगरसुता गांव निवासी मुकेश कुमार राठिया १६ जुलाई की रात्रि सपरिवार खाना खाने के बाद सोने के लिए तखत में बिस्तर बिछाई।

इसके बाद उसमें मच्छरदानी लगाकर मुकेश उसकी पत्नी व ०४ वर्षीय मासूम लीलाधर राठिया सो गए।  भोर में मुकेश टॉयलेट जाने के लिए उठा तो देखा कि उसके घर से एक सांप बाहर निकल रहा, मुकेश, सांप की केवल पूंछ ही देख सका था।

इसके बाद जब वापस मुकेश जब अपने बिस्तर पर आया तो उसका मासूम बेटा लीलाधर कराह रहा था। ऐसे में मुकेश ने अपनी पत्नी को उठाया और मासूम से कराहने का कारण पूछा।

चूंकि मासूम ठीक से बता नहीं पा रहा था और पेट की ओर ईशारा कर रहा था। ऐसे में परिजनों ने यह समझा कि इसके पेट में दर्द हो रहा है, इसके बाद दोनों पति-पत्नी सुबह होते तक मासूम की मालिश करते रहे ताकि उसे नींद आ जाए।

सो गया मौत की नींद- काफी देर मालिश करने के बाद मुकेश और उसकी पत्नी को लगा कि बच्चा सो गया है, लेकिन उन्हें कहां पता था कि वह मौत की नींद सो गया है। सुबह होने के बाद मुकेश अपने बेटे लीलाधर को अस्पताल लेकर गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं मौत का कारण सर्पदंश बताया। पुलिस ने बताया कि सर्पदंश सुनते ही मुकेश सन्न रह गया, चूंकि उसने अपने घर से एक सर्प को निकलते देखा था,

लेकिन उसे अंदाजा नहीं था कि कोई सर्प मच्छरदानी अंदर घुस कर उसके मासूम बेटे को शिकार बना लेगा। इस बात का अंदाजा जब मुकेश को हुआ तो वह फूट-फूट कर रोने लगा।

पुलिस ने बताया कि किसी जहरीले सर्प ने लीलाधर के बाएं पैर की उंगली को डंस लिया था। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned