भ्रष्टाचार का ऐसा खेल : 10 हजार दो और पीएम आवास का किश्त लो

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jun, 19 2017 08:56:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
भ्रष्टाचार का ऐसा खेल : 10 हजार दो और पीएम आवास का किश्त लो

बरमकेला़ क्षेत्र में पीएम आवास के किस्तों की राशि जारी करने के एवज में वसूली करने की शिकायत ग्रामीणों ने की है।

रायगढ़. बरमकेला़ क्षेत्र में पीएम आवास के किस्तों की राशि जारी करने के एवज में वसूली करने की शिकायत ग्रामीणों ने की है।

इस शिकायत पर जिला पंचायत सीईओ ने एसडीएम सारंगढ़ को जांच करने निर्देश दिया है। बरमकेला के ग्राम पंचायत मानिकपुर ग्राम  निवासी राधामोहन पाणिग्राही ने शिकायत करते हुए बताया है

कि उसके नाम से पीएम आवास स्वीकृत है। प्रथम किस्त की राशि मिल गई है जिसमें कुछ निर्माण कराया गया है दूसरे किस्त की राशि भी ग्राम पंचायत के खाते में आ गया है

जब दूसरे किस्त की राशि की मांग की जा रही है तो सरपंच तीखराम सिदार द्वारा 10 हजार रुपए की मांग की जा रही है। शिकायत में यह भी बताया गया है कि उक्त क्षेत्र में अन्य हितग्राहियों से भी पीएम आवास की राशि जारी करने के नाम पर सरपंच द्वारा राशि की मांग की जाती है।

जो राशि दे देता है उसका किस्त जारी कर दिया जाता है और नहीं देता है उसे घुमाया जाता है। कुलमिलाकर देखा जाए तो सरपंच पीएम आवास योजना में खुलकर अनियमितता कर रहा है जिससे क्षेत्र के लोग काफी परेशान हैं।

उक्त शिकायत पर जिला पंचायत सीईओ चंदन त्रिपाठी ने सारंगढ़ एसडीएम आईएल ठाकुर को जांच करने का निर्देश दिया है। वहीं 7 दिन के भीतर जांच प्रतिवेदन देने के लिए कहा गया है।

जनपद में कर चुके हैं शिकायत- शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कि पूर्व में इसकी शिकायत जनपद पंचायत बरमकेला में किया जा चुका है। शिकायत पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई जिसके कारण इसकी शिकायत जिला पंचायत को किया गया है।

अटक गया है काम-
10 हजार रुपए की मांग पूरी न होने के कारण उक्त हितग्राही को दूसरे किस्त की राशि नहीं मिल पायी है। इसके कारण आवास का निर्माण रूका हुआ है। और अब वह सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned