यहां थाने नहीं हो पा रहे ऑनलाइन, पड़ोस के थाने में दर्ज हो रहा एफआईआर

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jan, 13 2017 04:02:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
यहां थाने नहीं हो पा रहे ऑनलाइन, पड़ोस के थाने में दर्ज हो रहा एफआईआर

जिले के सभी थाना को ऑनलाइन करने की प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है। नवबंर माह में पुलिस की यह योजना पूरी हो गई और जिले के सभी थानों  में ऑनलाइन अपराध दर्ज किया जाने लगा

रायगढ़. जिले के सभी थाना को ऑनलाइन करने की प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है। नवबंर माह में पुलिस की यह योजना पूरी हो गई और जिले के सभी थानों  में ऑनलाइन अपराध दर्ज किया जाने लगा,

लेकिन दो थाना अब भी ऑनलाइन नहीं हो सके हैं और इसके लिए उन थानों के अपराधों को ऑनलाइन दर्ज करने के लिए दूसरे थाना की मदद ली जा रही है।

रायगढ़ जिले में १९ थाना व ४ पुलिस चौकी हैं। जिसमें १७ थाना व ४ पुलिस चौकी में ऑनलाइन अपराध दर्ज किया जा रहा है, पर लैलूंगा व डोंगरीपाली थाना अब भी ऑनलाइन नहीं हो सके हैं।

बताया जा रहा है कि तकनीकी  समस्या के कारण इन दोनों थाना को ऑनलाइन करना संभव नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में इन थाना क्षेत्र में घटित होने वाले अपराधों की पूरी जानकारी पहले दूसरे थाना लायी जाती है।

इसके बाद उन्हें ऑनलाईन दर्ज किया जाता है। बताया जा रहा है कि डोंगरीपाली थाना के एफआईआर को बरमकेला व लैलूंगा थाना के एफआईआर घरघोड़ा थाना से दर्ज किया जा रहा है।

इससे अन्य थाना का तो तत्काल, लेकिन इन दोनों थाना के एफआईआर दर्ज होने में थोड़ा समय जरूर लग रहा है।

पुलिस अधिकारियों का कहना था कि इन दोनों थानों को भी ऑनलाइन कर दिया जाएगा, लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी डोंगरीपाली व लैलूंगा थाना ऑनलाइन नहीं हो सके हैं।

पीएचक्यू से मांग रहे यूजर आईडी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सभी थाना का ऑनलाईन अपराध दर्ज करने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आ रही है।

हांलाकि पीएचक्यू से सभी थाने के कम्पयुटर का यूजर आईडी मांगा गया है। ताकि वहां से भी पुलिस के द्वारा कई प्रकार की जानकारी अपडेट की जा सके।                        :

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned