इधर स्कूल बंद कर घर लौट रहे थे शिक्षक उधर रास्ते में ही मिल गई डीईओ की टीम

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jun, 20 2017 12:06:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
इधर स्कूल बंद कर घर लौट रहे थे शिक्षक उधर रास्ते में ही मिल गई डीईओ की टीम

स्कूल चालू होने के चौथे दिन ही सरकारी स्कूल में मनमानी शुरू हो गई। शहर से लगे गोहड़ीडीपा प्राथमिक शाला में जब डीईओ अपने टीम के साथ आकस्मिक जांच करने के लिए पहुंचे तो देखकर हैरान रह गए।

रायगढ़. स्कूल चालू होने के चौथे दिन ही सरकारी स्कूल में मनमानी शुरू हो गई। शहर से लगे गोहड़ीडीपा प्राथमिक शाला में जब डीईओ अपने टीम के साथ आकस्मिक जांच करने के लिए पहुंचे तो देखकर हैरान रह गए।

उक्त स्कूल में 3.35 बजे ताला लटका हुआ था जबकि छुट्टी का समय 4.30 है। आस-पास के लोगों से चर्चा पर टीम को पता चला कि करीब 3 बजे ही स्कूल की छुट्टी कर शिक्षकों ने स्कूल में ताला जड़ दिया है और चले गए हैं।

वहीं इसके पूर्व जब कोड़ातराई माध्यमिक शाला जांच करने के लिए 3 बजे टीम स्कूल पहुंची तो देखी कि प्रधान पाठक नित्यानंद पटेल गायब था। जबकि नियमानुसार स्कूल समय में कार्यालयीन काम के लिए बाहर नहीं जाना है।
 
इसीप्रकार प्राथमिक शाला पटेलपाली प्राथमिक शाला के लिए टीम जब जा रही थी तो 3.35 बजे वहां के दो शिक्षक शकुंतला साहनी और वैजंती पटेल स्कूल को बंद कर बाहर रास्ते में घर लौटते हुए मिली।

इसको देखते हुए डीईओ ने कोड़ातराई के प्रधान पाठक नित्यानंद पटेल, गोहड़ीडीपा के प्रधान पाठक तिलक राम पटेल, शिक्षक बाबूलाल पटेल और पटेलपाली प्राथमिक शाला के शिक्षक शकुंतला साहनी और वैजंती पटेल को शो कॉज नोटिस जारी किया है।

खुलने के चौथे दिन ही सेटिंग में छुट्टी-

पटेलपाली प्राथमिक शाला से लगे मीडिल  स्कूल जब डीईओ की टीम पहुंची तो देखा कि प्रधान पाठक प्रेमानंद चौधरी उपस्थित थे। वहीं मंजूलता नायक शिक्षक छुट्टी पर थीं लेकिन 3.55 तक रजिस्टर में अवकाश नहीं लिखा गया था। जबकि अटेंडेंस सुबह के समय ही लगना रहता है। इसके बाद इनके खिलाफ कार्रवाई की गई।
 
और भी कई जगह मिल रही कमियां-
इसके पूर्व भी पहले दिन डीपीसी रमेश देवांगन की टीम ने कई शिक्षकों को अनुपस्थित पाया था। वहीं स्कूल में बच्चों से सफाई कराते हुए पाया था।

कुलमिलाकर देखा जाए तो सरकारी स्कूल में शिक्षकों द्वारा मनमानी की जा रही है। ऐसे शिक्षकों पर अब कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned