टमाटर हुआ लाल, मंडी में डीजे की धुन पर बिक रहा है टमाटर, देखिए वीडियो

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jul, 18 2017 04:30:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
 टमाटर हुआ लाल, मंडी में डीजे की धुन पर बिक रहा है टमाटर, देखिए वीडियो

ये वही जिला है जहां टमाटर के भाव नहीं मिलने पर किसानों ने अपने टमाटर को सड़क पर फेंक कर उसपर ट्रैक्टर चलवा दिया था।

रायगढ़. ये वही जिला है जहां टमाटर के भाव नहीं मिलने पर किसानों ने अपने टमाटर को सड़क पर फेंक कर उसपर ट्रैक्टर चलवा दिया था।

कुछ माह बाद ही ऐसी स्थिति हो गई कि ये टमाटर खास हो गया है। आलम यह है कि शहर की सब्जी मंडी में बकायदा डीजे की धुन पर टमाटर की बिक्री की जा रही है।

ये नजारा शहर के सब्जी मंडी संजय कांप्लेक्स का है। जहां टमाटर के पसरे पर बैठा दुकानदार शाही अंदाज में अपनी दुकान चला रहा है।

इसका कारण यह है कि बाजार की सबसे महंगी सब्जी उसके पसरे में हैं। जी हां वो टमाटर बेच रहा है। टमाटर का भाव इन दिनों लोगों के मिजाज को लाल कर रहा है।

क्योंकि उसने बाजार के सबसे महंगी सब्जी की दुकान लगाई है इसके लिए बकायदा उसने पूरी तैयारी भी की है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे डीजे की धुऩ पर टमाटर की बिक्री की जा रही है।

दुकानदार डीजे के गाने पर अपनी टमाटर के साथ लाल हो रहा है। वहीं जो ग्राहक वहां पहुंच रहे हैं वो टमाटर के भाव सुनने के बाद पीले हो जा रहे हैं।

देखिए वीडियो :



शहर के सब्जी मंडी में मंगलवार को टमाटर का भाव ७० रुपए किलो हो गया था। दुकानदार ने बताया कि आज सस्ता है वरना ये १०० रुपए किलो भी बिका है।

कह रहे आवक है कम- पिछले सप्ताह से बढ़े टमाटर के भाव के विषय में फुटकर दुकानदार ने बताया कि इन दिनों लोकल टमाटर की आवक खत्म हो गई है वहीं ये टमाटर जो मंडी में मिल रहा है उसे बंगलोर से मंगवाया गया है। इसलिए इसका भाव आसमान छू रहा है।

विभाग को नहीं है फुर्सत- शहर में जब भी सामानों के भाव आसमान पर चढ़े हैं उस वक्त जिले के खाद्य विभाग को इस बात की फुर्सत नहीं रही है कि व्यापारी भाव बढऩे के जो तर्क दे रहे हैं वो सही है या फिर बहानेबाजी है।

अभी तक प्याज, दाल, टमाटर सहित तेल आदि के भाव में कई बार आसमान छूने वाली उछाल आई, पर विभाग को इस बात का कोई असर नहीं पड़ा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned