जब कांवरियों ने लगाए बोल बम के नारे आरपीफ की उड़ी नींद

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Jul, 17 2017 12:55:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
जब कांवरियों ने लगाए बोल बम के नारे आरपीफ की उड़ी नींद

सावन के दूसरे सोमवार पर दूर-दराज के शिवालयों में जलाभिषेक करने जा रहे कांवरियों के जत्थे ने जब प्लेटफार्म नंबर एक पर हूटिंग की तो आरपीएफ व टीटीई दोनों की परेशानी बढ़ गई।

रायगढ़. सावन के दूसरे सोमवार पर दूर-दराज के शिवालयों में जलाभिषेक करने जा रहे कांवरियों के जत्थे ने जब प्लेटफार्म नंबर एक पर हूटिंग की तो आरपीएफ व टीटीई दोनों की परेशानी बढ़ गई।

एक तरफ जहां आरपीएफ के जवान अन्य यात्रियों को परेशान होते देख घूम-घूम कर कांवरियों को समझादश देने में लगे रहे। वहीं टीटीई द्वारा बगैर टिकट के कांवरियों को आरक्षित कोच में प्रवेश नहीं करने की नसीहत दी गई।

हालांकि लाख समझाइश के बाद टे्रन के प्लेटफार्म पर आते ही कांवरियों ने हूटिंग भी की और बगैर टिकट आरक्षित कोच में भी सवार होते भी नजर आए।

रविवार को डाउन साउथ बिहार के आने से पहले आरपीएफ व टीटीई को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मामला ओडि़शा, झारखंड व अन्य प्रांत जाने वाले कांवरियों से जुड़ा हुआ है। जो करीब दोपहर 12 बजे से ही प्लेटफार्म पर हूटिंग व शोर-शराबा कर अन्य यात्रियों को काफी परेशान किया।

यात्रियों की इस परेशानी को देखते हुए आरपीएफ के जवान पूरे प्लेटफार्म कांवरियों के जत्थे को समझाइश देते नजर आए। करीब ट्रेन के आने तक यह सिलसिला कई बार चलता रहा। इस बीच टीटीई भी ऐसे यात्रियों से परेशान थे।

जो हाथ में कांवर व अन्य सामान लेने के साथ ही बगैर वैध टिकट के कांवरियों ने स्लीपर व एसी कोच में चढऩे की तैयारी कर रखी थी। जिसकी सूचना मिलते ही टीटीई को भी प्लेटफार्म पर घूम-घूम कर ऐसे यात्रियों को खोज कर आरक्षित कोच में नहीं चढऩे की नसीहत देनी पड़ी।

हालांकि आरपीएफ व टीटीई की यह नसीहत उस समय बेकार हो गई। जब ट्रेन को सामने से आते देख कांवरियों ने हूटिंग भी की। वहीं  जनरल कोच में अत्यधिक भीड़ के बीच कांवरियां, बगैर वैध टिकट के आरक्षित कोच में भी सवार होते नजर आए।

एसी में नहीं गली दाल
- कांवरियों से पूरा स्टेशन पैक था। उस समय कुछ कांवरियां एसी कोच में भी बगैर वैध टिकट के चढऩे की तैयारी में थे। पर ट्रेन के आने से पहले ही टीटीई व आरपीएफ जवान, एसी कोच के स्थान पर पहुंच उक्त कांवरियों पर नजर जमाए हुए थे। जिसकी वजह से उनकी दाल नहीं गली।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned