संपत्ति कर को लेकर सौंपा ज्ञापन

Piyushkant Chaturvedi

Publish: Oct, 19 2016 01:18:00 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
संपत्ति कर को लेकर सौंपा ज्ञापन

निगम में संपत्ति कर का मामला एक बार फिर से तूल पकड़ रहा है। ऐसे में भाजपा पार्षदों ने इस मामले को लेकर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है।

रायगढ़. निगम में संपत्ति कर का मामला एक बार फिर से तूल पकड़ रहा है। ऐसे में भाजपा पार्षदों ने इस मामले को लेकर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है।

जिसमें यह कहा गया है कि जिस हिसाब से ङ्क्षजदल से संपत्ति कर आना था, वह नहीं आ रही है। वहीं दूसरी ओर यह बात भी सामने आई कि कंपनी की ओर से आंशिक कर का भुगतान किया जा रहा है। ऐसे में जो विवाद का हिस्सा है उसे राज्य सरकार के पास फैसले के लिए भेजा गया है।

इन हालात में राज्य सरकार की ओर से फिलहाल कोई फैसला नहीं आया है इस कारण से आंशिक कर का ही भुगतान किया जा रहा है।  दूसरी ओर निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए पार्षदों ने इस मामले में विवरणी की जांच कराए जाने की मांग की है। साथ ही आरोप लगाया है कि इससे निगम को हर साल लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है।

 भाजपा पार्षदों का कहना है कि जो विवरणी दी गई है उसमें उपकर की गणना भाड़ा मूल्य पर 5 प्रतिशत दर की जगह एक प्रतिशत किया गया है। इसकी वजह से जो राशि 67,84, 740 होना था वह महज 13,56,948 रुपए ही हुई।

इसकी वजह से एक साल में 54,27,972 रुपए कम टैक्स आया। इस तरह पिछले तीन साल में निगम के पास संबंधित कंपनी से 1,62,83,376 रुपए कम राजस्व आया।

 इसके अलावा यह भी कहा गया कि बीते सामान्य सभा की बैठक में परिषद के द्वारा औद्योगिक क्षेत्र के भाड़ा मूल्य की दर भूमि के लिए 25  व भवन के लिए 40 रुपए प्रतिवर्ग फीट निर्धारित किया गया है।

ज्ञापन सौंपने के दौरान नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष पंकज कंकरवाल, पार्षद चंद्र प्रकाश पाडेंय, सीनू राव, एल्डर मैन सुगनचंद फरमानिया, गुरविदंर घई भी मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned