बन रहा है गुरु-चन्द्रमा का योग, आपकी राशि पर क्या हैं फायदे और नुकसान

deepak dilliwar

Publish: Apr, 21 2017 08:34:00 (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India
बन रहा है गुरु-चन्द्रमा का योग, आपकी राशि पर क्या हैं फायदे और नुकसान

परिवार के लिए महत्वपूर्ण दिन रहेगा। धन की स्थिति मजबूत होगी...

आज गुरु-चन्द्रमा के कन्या राशि में होने के चलते राजयोग बन रहा है। इस राजयोग के बनने से सभी को कुछ न कुछ फायदा होगा। राजयोग के कारण नौकरीपेशा करने वालों को आज बड़ा धनलाभ भी हो सकता है।

मेष

सही समय पर निर्णय लेना आप के लिए उचित रहेगा। ऋण ले लेन-देन में सतर्क रहें। संपर्क का लाभ होगा। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। सुख-ऐश्वर्य बढ़ेगा। संयम बनाने से फायदा होगा।

वृषभ
आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। अपनों का सुख और सहयोग मिलने से कार्य आसानी से पूरे होंगे। ननिहाल से शुभ समाचार मिलेगा। निवेश से लाभ मिलना संभव है। सुख के साधन बढ़ेंगे। धैर्य बनाए रखें।

मिथुन
परिवार के लिए महत्वपूर्ण दिन रहेगा। धन की स्थिति मजबूत होगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा और चित्त प्रसन्न रहेगा। शुभ और अनुकूल समाचार प्राप्त होंगे। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

Read this : 'वास्तुशास्त्र' के अनुसार दक्षिण दिशा में इन चीजों का निर्माण है वर्जित

कर्क
कार्यस्थल पर सहकर्मियों से संबंधो में मधुरता आएगी। सजगता से कार्य करें। सफलता और उद्देश्यों की पूर्ति होगी। समय उत्तम है। पारिवारिक सुख प्राप्त होगा। सबसे मीठा बोलिए।


सिंह
आज का दिन कई अधूरे काम पूरे होंगे। घर-परिवार में शुभ व धार्मिक कार्य संपन्न होंगे। सुख-साधन बढ़ेगा। अपनों की सफलता से हर्ष और मन में प्रसन्नता होगी। वाणी संयम रखें। स्थिरता आयगी।

कन्या
आप की मेहनत से बौद्धिक क्षेत्र से लाभ होगा। समय की अनुकूलता से लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में उच्च अभिलाषाओं की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। राजनीति में आप की ख्याति बढेगी।

तुला
आप जो बोलते हैं, उस बात से मुकर जाते हैं। बोलने में बहुत सावधानी रखें। अपनों से आशा न करें। समय मध्यम है। मन में आलस्य व निराशा के भाव होंगे। आप के कार्य-व्यवसाय में रुचि नहीं होगी।

Read this : लड़कियों के इन जगहों पर तिल बताता है उनका राज, कैसा होता है उनका स्वाभाव

वृश्चिक

कार्यस्थल पर किसी के प्रति आकर्षित होंगे। मन में किसी बात को लेकर दुविधा होगी। साहसिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सकारात्मक सोच के बेहतर परिणाम आएंगे।

धनु
आप के लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखने से अच्छा लाभ होगा। प्रतिस्पर्धा व द्वेष का सामना करना पड़ सकता है। पुराने निवेश का फल अच्छा मिलेगा।संतान की चिंतान आप को व्याकुल करेगी।

मकर

आलस त्यागने से धर्म में श्रद्धा बढ़ेगी। भौतिक ऐश्वर्य के साधनों में बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। कामकाज में लाभ मिलेगा। नए अनुबंध होने से सोच में परिवर्तन होगा। संयम रखें। मीठा बोलिए, सारे काम बनेंगे।

Read this : दांतों के बीच का गैप बताता है क्या छुपा है आपकी किस्मत में

कुम्भ
आप की जिद के कारण साझेदारी के व्यवसाय में घाटा और धोखा मिलना संभव होगा। सितारों की चाल प्रतिकूल होगी। मानसिक तनाव बढ़ेगा व शारीरिक कष्ट संभव।आलस हावी रहेगा।

मीन
दिन की शुरुआत में आलसी रवैये से कार्य विलंभ से पूरा होगा। कार्यस्थल पर अहकर्मियो से विवाद होगा। माता पिता के फैसले के विरुद्ध जा कर कार्य करेंगे। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned