10thResult: CM रमन ने सफल छात्रों को दी बधाई, असफल छात्रों को दी ये सलाह

Abhishek Jain

Publish: Apr, 21 2017 03:48:00 (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India
10thResult: CM रमन ने सफल छात्रों को दी बधाई, असफल छात्रों को दी ये सलाह

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज यहां घोषित दसवीं कक्षा की हाईस्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा वर्ष 2017 में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। 

रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज यहां घोषित दसवीं कक्षा की हाईस्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा वर्ष 2017 में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। CM ने दसवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजों में उत्तीर्ण बालिकाओं की संख्या अधिक होने पर खुशी जाहिर की है और कहा है कि छत्तीसगढ़ की बेटियों ने यह साबित कर दिया है कि पढ़ाई के मामले में भी वे हमारे बेटों से किसी भी मायने में कम नहीं हैं।


मुख्यमंत्री ने परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को निराश नहीं होने और नये सिरे से एक बार फिर मेहनत करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अनुत्तीर्ण विद्यार्थी दोबारा मन लगाकर खूब पढ़ाई करें, उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। डॉ. सिंह ने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। 

गौरतलब है कि दसवीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम आज सवेरे यहां स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप द्वारा घोषित किया गया। इसमें 62.06 प्रतिशत बालिकाओं ने और 59.86 प्रतिशत बालकों ने सफलता हासिल की है।

राज्यपाल ने भी दी बधाई 
राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आज जारी कक्षा 10वीं के परिणामों में सफलता हासिल करने वाले सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने सभी उत्तीर्ण विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा है कि वे इसी तरह पूरी लगन और मेहनत से निरन्तर आगे बढ़ते रहें तथा अपने घर-परिवार, प्रदेश और देश का नाम गौरवान्वित करें। उन्होंने परीक्षा में असफल विद्यार्थियों को समझाईश दी कि असफलता ही सफलता की सीढ़ी है। अतः वे निराश हुए बिना अपनी पढ़ाई जारी रखें, सफलता अवश्य मिलेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned