CM ने न्यूयार्क में निवेशकों से की मुलाकात, CG में उद्योग लगाने के बताए फायदें

Ashish Gupta

Publish: Nov, 30 2016 04:42:00 (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India
CM ने न्यूयार्क में निवेशकों से की मुलाकात, CG में उद्योग लगाने के बताए फायदें

मुख्यमंत्री ने मेक इन छत्तीसगढ़ अभियान और उद्योग नीति की जानकारी देते हुए निवेशकों को यहां उद्योग लगाने के फायदें गिनाएं और निवेश के लिए आमंत्रित किया। 

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मेन्यूफेक्चरिंग के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को प्रोत्साहित करने अमेरिका प्रवास पर गए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह न्यूयार्क में प्रवासी भारतीयों और विभिन्न निवेशकों के 10 सदस्यी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मेक इन छत्तीसगढ़ अभियान और उद्योग नीति की जानकारी देते हुए निवेशकों को यहां उद्योग लगाने के फायदें गिनाएं और निवेश के लिए आमंत्रित किया। 

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने निवेशकों को बताया, हमने छत्तीसगढ़ की उद्योग नीति को राज्य के युवाओं के लिए रोजगार की संभावनाओं से जोड़ा है। यहां औद्योगिक और शहरी अधोसंरचनाओं का तेजी से विकास हो रहा है। वहीं, निवेश के लिए कई नए क्षेत्र तेजी से उभर रहे हैं, जिनमें सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स, खाद्य प्रसंस्करण, इंजीनियरिंग निर्माण उद्योग, सौर ऊर्जा उपकरणों के उद्योग आदि शामिल हैं। 

उनके साथ अमेरिका प्रवास पर गए मुख्य सचिव विवेक ढांड, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह और उद्योग विभाग के सचिव सुबोध कुमार सिंह ने छत्तीसगढ़ में निवेश की संभावनाओं पर प्रकाश डाला। उत्तरी अमेरिका के भारतीय सांस्कृतिक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की। 

इस दौरान औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक सुनील मिश्रा व मुख्यमंत्री के विशेष कत्र्तव्यस्थ अधिकारी विक्रम सिसोदिया भी उपस्थित थे। न्यूयार्क में मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले प्रवासी भारतीयों और बिजनेस कार्पोरेट के प्रतिनिधिमंडल में पल्लव शाह भी शामिल थे।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned