यम के दरबार में पहुंचा देगा ये भूल, जानें आत्मा को बाहर निकालने की बातें

Raipur, Chhattisgarh, India
 यम के दरबार में पहुंचा देगा ये भूल, जानें आत्मा को बाहर निकालने की बातें

अगर आप इसे भूलने की भूल करते हैं तो यह आपकी सबसे बड़ी भूल होगी। इसका दुष्प्रभाव भयानक भी हो सकता है जिसकी आप कल्पना नहीं कर सकते हैं

रायपुर. घर की बनावट, उसकी दिशा, घर के सामान, पेड़ पौधे बताते हैं कि घर किस ग्रह के प्रभाव में है। सामान्यत: इन बातों को ध्यान में रख कर नया भूखंड खरीदना या बनवाना चाहिए। इसके अलावा वास्तु शास्त्र का मूल आधार पंच महाभूत के नियमों का भी पालन करना आपके स्वास्थ्य के लिए अत्यंत आवश्यक है। अगर आप इसे भूलने की भूल करते हैं तो यह आपकी सबसे बड़ी भूल होगी। इसका दुष्प्रभाव भयानक भी हो सकता है जिसकी आप कल्पना नहीं कर सकते हैं। इन सब के अलावा वास्तु से जुड़ी कुछ और महत्वपूर्ण बातें बता रहे हैं जिसका पालन कर सभी तरह की समस्यों से निजात पा सकते हैं-

spirit out

दरवाजे के ठीक सामने बिस्तर होने से शयन करने वाला व्यक्ति हमेशा ही बीमार रहता है। वास्तु नियमों के अनुरूप एेसे व्यक्ति में आलस होने के साथ उसमें दरिद्रता का वास होने लगाता है। वह किसी भी नकारात्मक बातों को समझ ही नहीं पाता है। जिससे धीरे-धीरे वह मौत की ओर आगे बढ़ता जाता है। वास्तु के अनुसार एेसे व्यक्ति को इन दुष्प्रभाव से बचना चाहिए।

आत्मा को बाहर निकालने में मिलेगी मदद

सनातन धर्म में जिस व्यक्ति का अंतिम समय आ जाता है उसे दरावाजे के सामने सुला दिया जाता है। कहते हैं एेसा करने से उस व्यक्ति की आत्मा आसानी से बाहर निकल जाती है। वास्तु शास्त्र में इन सभी बातों को बताया गया है। यम आत्मा को ही अपने साथ ले जाता है। लेकिन अगर मृतक को घर के अंदर ही रखा गया है तो उसे ले जाने में परेशानी होती है।

spirit out

यम के दरबार में पहुंचा देगा ये भूल

यकीनन ही वास्तु के अनुसार अगर आप से भूल करते हैं तो बीमार व्यक्ति आसानी से यम के दरबार में पहुंच जाएगा। वास्तु के नियम अनुसार अगर आपके घर में कोई हमेशा बीमार रहता है तो देखें कहीं वास्तु के कोई नियम भंग तो नहीं हो रहा है। इन बातों की अनदेखी करने से इसका दुष्प्रभाव भयानक होता है। यही व्यक्ति के मौत का कारण भी बन जाता है। वास्तु में इन बातों को स्पष्ट रूप से बताया गया है कि बीमार व्यक्ति को घर में रखे हर नाकारात्मक वस्तुओं से दूर रहना चाहिए जो उसके शरीरिक ऊर्जा को कमजोर कर देता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned