यदि 6, 15, या 24 है आपका जन्मदिन तारीख तो जानें कैसे व्यक्ति हैं आप

Ashish Gupta

Publish: Jan, 14 2017 08:08:00 (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India
यदि 6, 15, या 24 है आपका जन्मदिन तारीख तो जानें कैसे व्यक्ति हैं आप

यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 6, 15, या 24 तारीख को हुआ है, तो जानें कैसा रहेगा आपका यह साल और किन बातों का रखें ख्याल।

रायपुर. साल 2017 का शासित अंक है 8 व समग्र अंक 1 है। इसी कारण इस साल का स्वामी सूर्य है व उपस्वामी शनि है। वैदिक अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी महीने की 6, 15, या 24 तारीख पर पैदा होने वाले लोगों का मूलांक 6 होता है अथवा अपने जन्म विवरण के कुल योग के योग 5 होने पर भाग्यांक 6 होता है।

जानें कैसा रहेगा वर्ष 2017


- इस वर्ष सूर्य और शुक्र मिलकर पत्नीदोष का निर्माण कर रहे हैं। अत: अपने घर में में महिलाओं के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे और शुक्र और राहू की युति आपके जीवन में परस्त्री का आकर्षण कर रहे हैं अत: सावधानी से कार्य करें। विपरीत लिंगियों से सावधान रहें और सतर्कता से कार्य करें। आप स्वभावत: सम्पर्क में आने वाले सभी व्यक्यिों के साथ सहानुभूति और उदारता से पेश आएंगे। विपरीत लिंगी आपकी ओर आकर्षित होंगे। आपमें प्रेम की तीव्रता इतनी अधिक होगी कि उसके किसी-न-किसी रूप के बिना जी नहीं सकेंगे। इसका यह मतलब नहीं है कि वासना या पाशविक वृत्ति आपके जीवन में छाई रहेगी। इसके विपरीत यह योग आपको परिवार के प्रति आशा से अधिक स्नेहालू और उच्च आदर्शों वाला बनाएगा।

- आप जहां भी होंगे, आसानी से मित्र बना लेंगे। आप सामाजिक जीवन के लिए तरसेंगे। मित्रों का सत्कार करना सामथ्र्य के अनुसार उन्हें अच्छे-से-अच्छा खिलाना-पिलाना चाहेंगे। पूरी संभावना यह है कि अपनी इस इच्छा के कारण आप शुक्र का एक या अधिक गुण अपना लेंगे, जैसे संगीत, कला, विशेषकर, मंचकला, फिल्मी दुनिया, साहित्य, कविता, गायन, नृत्य आदि।

- आप युवकों में गहरी दिलचस्पी लेंगे और सदा उनसे घिरे रहेंगे। शायद इसीलिए आप न कभी बूढ़े दिखेंगे और न बुढ़ापा महसूस करेंगे। अपने स्वभाव के इस पक्ष को जीवंत रखने के लिए आप इस बात के लिए लालायित रहेंगे कि आपका घर हमेशा नए-नए चेहरों से भरा रहें। इसके लिए आपको बहुत गलत भी आंका जाएगा और यही आपकी जीवन-नौका के ध्वस्त होने का खतरा है। यूरेनस के प्रभाव से आप विचित्र, लीक से अलग चलने वाले लोगों को काफी आकर्षित करेंगे।

- अपने उदार स्वभाव के कारण आप अपने मित्रों के दोषों की उपेक्षा कर देंगे और जिस बदनामी को आप टाल सकते हैं, उसे अपने सिर पर ले लेंगे। फिर भी यह ग्रह योग शुभ है और आप आशा से अधिक भाग्यशाली रहेंगे।

- इस मूलांक के लोगों को खास ध्यान देना चाहिए कि अपने मित्रों और संबंधियों के प्रति अति उदार मत बनिए, दिखावे के चक्कर में अपव्यय कर अपने आर्थिक कोष को खाली मत कीजिए। लेकिन आमतौर से आप भाग्यशाली और सफल जीवन बिताएंगे तथा जो भी वृत्ति अपनाएंगे उसी में महत्वपूर्ण पद प्राप्त करेंगे।

आर्थिक दशा


- इस वर्ष आप धन कमाने के बारे में आश्वस्त हो सकते हैं, पूंजी लगाना आपके लिए आमतौर से भाग्यशाली रहेगा और आप धनी व्यक्ति बनेंगे। संगीत, साहित्य, नृत्य, रंगमंच आदि अपनी किसी प्रतिभा को विकसित करके भी धन कमाएंगे।

स्वास्थ्य


- इस वर्ष आपको बहुत स्वस्थ्य जीवन बिताना चाहिए। कुछ खतरा पशुओं से रहेगा। शायद उनके प्रति आपक प्रेम इसका कारण हो। बुढ़ापे में दिल की कमजोरी से कुछ परेशानी हो सकती है। जलोदर की भी प्रवृत्ति होगी।

पंकज महेश्वरी
(अंक ज्योतिष, वास्तु विशेषज्ञ)
मो. 7415114000

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned