निवेश के लिए शिकागो के उद्योगपतियों को छत्तीसगढ़ का न्योता

Raipur, Chhattisgarh, India
निवेश के लिए शिकागो के उद्योगपतियों को छत्तीसगढ़ का न्योता

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शिकागो प्रांत के वेस्टिन में प्रवासी भारतीय और विभिन्न औद्योगिक समूहों के वरिष्ठ प्रतिनिधियों को सामाजिक, आर्थिक, औद्योगिक विकास के बारे में छत्तीसगढ़ के विजन की जानकारी दी

रायपुर. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शिकागो प्रांत के वेस्टिन में प्रवासी भारतीय और विभिन्न औद्योगिक समूहों के वरिष्ठ प्रतिनिधियों को सामाजिक, आर्थिक, औद्योगिक विकास के बारे में छत्तीसगढ़ के विजन की जानकारी दी। उन्होंने राज्य की प्रमुख अधोसंरचना विकास परियोजनाओं, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर प्रकाश डाला। सिंह ने उन्हें छत्तीसगढ़ भ्रमण के लिए आमंत्रित किया और कहा कि वे छत्तीसगढ़ आएं और व्यापार के अवसरों को स्वयं देखे।

मुख्यमंत्री ने संगोष्ठी में कहा कि आज की दुनिया इस बात को स्वयं देख रही है कि भारत और अमरीका परस्पर विकास के लिए एक साथ आगे आ रहे हैं। भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई सरकार बनने के बाद दोनों लोकतांत्रिक देशों के बीच रिश्तों में और भी ज्यादा मजबूती आई है। कई महत्वपूर्ण विषयों पर दोनों देशों में आपसी समझ बढ़ी है, जो हम सब के लिए काफी उत्साहवर्धक है।

सीएम डॉ. रमन सिंह को भेंट किया स्मृति चिह्न

संगोष्ठी को शिकागो स्थित भारत सरकार के महावाणिज्य दूत डॉ. यूसुफ  सईद ने भी संबोधित किया। संयुक्त राज्य अमरीका-भारत व्यापार परिषद की ओर से तानिया जैन ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिह्न भेंट किया। इस दौरान मुख्य सचिव विवेक ढांड, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक सुनिल मिश्रा और मुख्यमंत्री के ओएसडी विक्रम सिसोदिया भी उपस्थित थे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned