स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज, अब ऐसे कर सकेंगे डाक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन

Abhishek Jain

Publish: Jul, 17 2017 02:21:00 (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India
स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज, अब ऐसे कर सकेंगे डाक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन

संचालनालय चिकित्सा शिक्षा (डीएमई) ने इस बार एमबीबीएस के 700 सीटों के लिए दस्तावेजों का सत्यापन राज्य के संबंधित कॉलेजों में किए जाने का निर्देश जारी किया है।

रायपुर. संचालनालय चिकित्सा शिक्षा (डीएमई) ने इस बार एमबीबीएस के 700 सीटों के लिए दस्तावेजों का सत्यापन राज्य के संबंधित कॉलेजों में किए जाने का निर्देश जारी किया है। नए नियम के तहत अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए जा रहे हैं, लेकिन ऑनलाइन काउंसिलिंग में किसी भी प्रकार के दस्तावेजों को अपलोड नहीं किए जाने के लिए अभ्यर्थियों को पूर्व में ही सूचित कर दिया है। संचालनालय के अफसरों के अनुसार इस बार प्रदेश के 5 शासकीय कॉलेजों में ही स्क्रूटनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी। जबकि एक निजी कॉलेज को आवंटित सीटों के लिए दस्तावेजों सत्यापन रायपुर मेडिकल में किया जाएगा।

संचालनालय चिकित्सा शिक्षा के पैरामेडिकल डायरेक्टर डॉ. जितेन्द्र तिवारी ने पत्रिका से चर्चा करते हुए कहा कि इस साल मेडिकल कॉलेजों में अभ्यर्थियों को प्रवेश देने सिस्टम में कुछ बदलाव किया गया है। 

-काउंसिलिंग के दौरान होने वाली दिक्कतों और अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन के समय कागजात अपलोड करने में लग रहे समय को देखते हुए इस बार दस्तावेजों को अपलोड नहीं करने कहा गया है। संबंधित कॉलेजों को एडमिशन के पूर्व सभी मूल दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। 
डॉ. जितेन्द्र तिवारी, डायरेक्टर संचालनालय, चिकित्सा शिक्षा

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned