BJP नेता के बहन की शादी में मेहमान बनकर पहुंचे चोर, दुल्हन के गहने किए पार

Raipur, Chhattisgarh, India
BJP नेता के बहन की शादी में मेहमान बनकर पहुंचे चोर, दुल्हन के गहने किए पार

शादी के कार्यक्रम चोरों की हिटलिस्ट में है। शहर में आयोजित दो बड़ी शादियों से चोरों ने लाखों रुपए के जेवर व नगदी पार कर दिए। वीआईपी रोड स्थित बेबीलॉन आउट में भाजपा नेता की बहन की शादी का कार्यक्रम था

रायपुर. शादी के कार्यक्रम चोरों की हिटलिस्ट में है। शहर में आयोजित दो बड़ी शादियों से चोरों ने लाखों रुपए के जेवर व नगदी पार कर दिए। वीआईपी रोड स्थित बेबीलॉन आउट में भाजपा नेता की बहन की शादी का कार्यक्रम था। इसमें मेहमान बनकर घुसे चोरों ने दुल्हन को गिफ्ट में मिले गहने पार कर दिए। इससे पहले बुधवार की रात मंदिरहसौद के सिब्बल पैलेस में आयोजित शादी कार्यक्रम से भी अज्ञात चोर गिफ्ट का बैग ले भागे। पुलिस ने दोनों मामले की जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले राजेंद्र नगर में भी एक शादी से लाखों रुपए के लिफाफे पार हो गए थे।

पुलिस के मुताबिक गुरुवार को होटल बेबीलॉन आउट के हॉल में भाजपा नेता ललित जय सिंह की बहन की शादी का कार्यक्रम चल रहा था। शाम करीब 6.30 बजे विदाई शुरू हुई। इस बीच अज्ञात व्यक्ति ने दुल्हन की स्टेज में रखा जेवरों से भरा बैग पार कर दिया। करीब एक घंटे बाद लोगों का ध्यान बैग पर गया। बैग नहीं मिलने पर हड़कंप मच गया। होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई, तो उसमें करीब 30 वर्षीय युवक बैग उठाते हुए दिखा है। इसके बाद युवक की तलाश शुरू हुई। और पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर सीएसपी संजय कुमार धु्रव पहुंचे। चोरी की जानकारी मिलते ही कई जनप्रतिनिधि भी पहुंचे हुए थे। फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई। बैग में लाखों रुपए के जेवर होने का दावा किया जा रहा है। तेलीबांधा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीसीटीवी कैमरे खराब, फुटेज स्पष्ट नहीं
हॉल में लगा सीसीटीवी कैमरे में फुटेज स्पष्ट नहीं आया है। कैमरा खराब निकला। इससे आरोपी की पहचान में दिक्कत हो रही है। हालांकि आरोपी के कपड़ों से अनुमान लगाया जा रहा है कि मेहमान बनकर कार्यक्रम में शामिल हुआ था। और मौके का फायदा उठाकर चोरी को अंजाम दिया है।

सिब्बल पैलेस में भी हुई चोरी
मंदिर हसौद स्थित सिब्बल पैलेस में पारेख परिवार की शादी का कार्यक्रम था। रात करीब 11.45 बजे गिफ्ट में मिले सामान को इकट्ठा किया जा रहा था। इस दौरान एक बैग गायब मिला। उसमें गिफ्ट के तौर पर जेवर थे। चोरी गए सामान की कीमत का आंकलन नहीं हो पाया है। घटना के बाद मौके पर पहुंची मंदिरहसौद पुलिस ने आसपास की चेकिंग की। कुछ लोगों से पूछताछ भी हुई, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया।

बाहर पुलिस तैनात, अंदर चोर ने की वारदात
होटल बेबीलॉन में शादी के कार्यक्रम में वीआईपी मेहमानों की सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात किया गया था। क्राइम ब्रांच की टीम भी मैग्नेटा मॉल और आसपास के इलाके में थी। पुलिस को घटना के करीब एक घंटे बाद सूचना मिली। इस बीच आरोपी मौके से भाग निकला।

यह है फंडा
पिछले साल से शादी के कार्यक्रमों को चोरों ने निशाना बनाना शुरू कर दिया है। शादी समारोह में मेहमान के रूप में शामिल होते हैं। हुलिया अच्छा होने के कारण दोनों पक्ष के लोग ज्यादा पूछताछ नहीं कर पाते। इसका फायदा उठाते हुए चोर दुल्हा-दूल्हन के स्टेज, गिफ्ट के सामान वाले स्थानों पर ही मंडराते रहते हैं। और मौका मिलते ही गिफ्ट में मिले जेवर, नगदी या लिफाफे पार कर देते हैं। मंगलवार को राजेंद्र नगर में बोरकर परिवार की शादी के कार्यक्रम में भी चोरों ने हाथ साफ किया था। इससे पहले भी इसी इलाके में शादी के तीन कार्यक्रमों में चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं।

सिविल लाइन सीएसपी संजय कुमार ध्रुव ने बताया कि अज्ञात युवक बैग उठाते हुए सीसीटीवी में दिखा है। चोरी गए जेवरों की कीमत का आंकलन किया जा रहा है। आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस को सूचना मिलने में देरी हुई, जिसकी वजह से आरोपी भागने में सफल रहा। मिशन सिक्योर सिटी होटल प्रबंधन को और सीसीटीवी कैमरे लगाने चाहिए। इस तरह की घटनाओं में फायदेमंद साबित होता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned